scorecardresearch
 
रिलेशनशिप

स्मृति ईरानी की लव स्टोरी है टीवी सीरियल से भी ज्यादा नाटकीय

स्मृति ईरानी की दिलचस्प लव स्टोरी
  • 1/10

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी 45 साल की हैं. राहुल गांधी 50 साल के हैं. राहुल के घर में तीन लोग प्रधानमंत्री बने और 2004 से 2014 तक उनकी मां सोनिया गांधी सत्ता के केंद्र में रहीं. स्मृति ईरानी के संघर्ष की कहानी बचपन से ही शुरू होती है और आज उस मुकाम पर हैं, जहां उन्होंने राहुल गांधी तक को मात दी. अमेठी से कांग्रेस को हराना टेढ़ी खीर समझा जाता था लेकिन स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पार्टी से प्रधानमंत्री के दावेदार राहुल गांधी को 2019 में हरा दिया. स्मृति ईरानी ने छोटे पर्दे पर जिन अति नाटकीयता वाले टीवी सीरियलों में काम किया है, उनसे कहीं ज्यादा नाटकीयता उनकी असली जिंदगी में है. आइए स्मृति ईरानी के 45वें बर्थडे पर हम उन्हीं नाटकीयता की कुछ परतों को खोलते हैं.

 

स्मृति ईरानी लव लाइफ 6
  • 2/10

दिल्ली में पैदा हुईं स्मृति अपनी दोनों बहनों की तरह बहुत महत्वाकांक्षी नहीं थीं, लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. 16 साल की उम्र में स्मृति की दिलचस्पी नाटक वगैरह में बढ़ने लगी. वह मुंबई में भी अपनी किस्मत आजमाने पहुंचीं. जल्द ही वह मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में सेलेक्ट कर ली गईं और टॉप 5 तक जगह बनाने में कामयाब रहीं. यहीं से उनके मॉडलिंग करियर की शुरुआत हुई.

स्मृति ईरानी लव लाइफ 7
  • 3/10

स्मृति ईरानी ने एक इंटरव्यू में कहा था, '1998 में मैंने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में घर में बिना किसी को बताए हिस्सा लिया था. मैं खूबसूरती के मामले में कहीं नहीं टिकती थी. जब मैं शॉर्टलिस्ट हुई तो मुझे खुद ही हैरानी हो रही थी. मेरे घर में किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि मैं फाइनल तक पहुंच गई हूं. मैंने अपने पिता से इस शर्त पर 2 लाख रुपए लिए कि मैं उन्हें ये पैसे लौटा दूंगी. मुंबई में खाना-पीना, सफर करना, टैक्सी किराया बहुत महंगा था. दुर्भाग्य से मैं अंतिम राउंड में जीत नहीं सकी.'

स्मृति ईरानी लव लाइफ 1
  • 4/10

करियर के शुरुआती दिनों में जब स्मृति ऑडिशंस दे रही थीं तो इसी दौरान उनकी दोस्ती पारसी बिजनेसमैन जुबिन ईरानी से हुई. 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'रामायण', जैसे सीरियलों के बाद स्मृति कामयाबी के शिखर पर थीं, उसी दौरान जुबिन ने अपनी मां के जरिए स्मृति के लिए रिश्ता भिजवा दिया.

स्मृति ईरानी लव लाइफ 9
  • 5/10

स्मृति ईरानी ने कहा था, मैंने जुबिन से शादी की क्योंकि मुझे उनकी जरूरत थी. मैं उनसे सलाह मांगती थी, बातें करती थी और हर रोज उनसे मिलती थी. मैंने कहा कि क्यों न हम शादी कर लें और हमेशा के लिए बेस्ट फ्रेंड बन जाएं. हमारे पैरेंट्स भी इस शादी के लिए मान गए. मैंने कभी अपने पैरेंट्स के खिलाफ जाकर शादी करने के बारे में नहीं सोचा था. मेरा मानना है कि पैरेंट्स को आहत करने से कोई भी खुश नहीं रह पाता है.

स्मृति ईरानी लव लाइफ 2
  • 6/10

स्मृति ने साल 2001 में अपने दोस्त जुबिन ईरानी से शादी की थी. जुबिन पहले से शादीशुदा थे और स्मृति की ये पहली शादी थी. जुबिन की पहली पत्नी मोना थीं. जुबिन और मोना की एक बेटी शानेल हैं. 

Photo: Getty Images

स्मृति ईरानी लव लाइफ 3
  • 7/10

कुछ समय साथ रहने के बाद जुबिन का उनकी पहली पत्नी मोना से तलाक हो गया था. रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि स्मृति से जुबिन की नजदीकी ही इसकी वजह थी. मोना शादी से पहले भी स्मृति की दोस्त थीं और आज भी दोनों के बीच मजबूत बॉन्डिंग नजर आती है. स्मृति ईरानी अक्सर मोना के साथ की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

स्मृति ईरानी लव लाइफ 4
  • 8/10

स्मृति ईरानी ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं जुबिन को पाकर लकी महसूस करती हूं. कई लोग हैरान होते हैं कि जुबिन का तलाक हो जाने के बाद भी मेरी शादी इतनी सफल कैसे हो गई. मैं जुबिन की एक्स-वाइफ मोना और बेटी शनीले की भी अच्छी दोस्त हूं. उनके बीच के मतभेदों से मुझे कोई लेना-देना नहीं है. मेरा मतलब सिर्फ जुबिन और मेरे दो बच्चों से है और उसमें मैं बेस्ट देना चाहती हूं.'

स्मृति ईरानी लव लाइफ 5
  • 9/10

2001 में स्मृति ने अपने पहले बेबी जोहर को जन्म दिया. 2003 में बेबी गर्ल जोइश पैदा हुई. स्मृति ईरानी इंस्टाग्राम पर अक्सर अपने परिवार के सदस्यों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. 

स्मृति ईरानी लव लाइफ 8
  • 10/10

एक मशहूर मॉडल, एक्ट्रेस और राजनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए स्मृति को काफी संघर्ष करना पड़ा. एक इवेंट में स्मृति ने अपने एक्टिंग करियर की मुश्किलें शेयर करते हुए बताया था कि बेबी होने के 2 दिन बाद ही वो शूटिंग के लिए लौट गई थीं.