scorecardresearch
 

ऐसे लोगों को शादी में न बुलाएं तो बेहतर

शादी करने जा रहे लड़का और लड़की हर तरीके से वह दिन अच्छी तरह सेलिब्रेट करना चाहते हैं. दोनों को ही लगता है कि इस समारोह में कोई परेशानी न आए, न परिवार वालों को और न ही मेहमानों को.

X
शादी का दिन शादी का दिन

शादी करने जा रहे लड़का और लड़की हर तरीके से वह दिन अच्छी तरह सेलिब्रेट करना चाहते हैं. दोनों को ही लगता है कि इस समारोह में कोई परेशानी न आए, न परिवार वालों को और न ही मेहमानों को.

हर कोई चाहता है कि उसकी शादी एक ड्रीम वेडिंग हो लेकिन कई बार कुछ ऐसा हो जाता है कि सब कुछ सही होते-होते बिगड़ जाता है. कई बार ऐसा घरवालों की लापरवाही के चलते हो जाता है, तो कई बार अापके मेहमान ही माहौल खराब कर देते हैं.

आप सारी परेशानियों को तो एक साथ नहीं संभाल सकते लेकिन मेहमानों की लिस्ट बनाते वक्त ही थोड़ा अलर्ट हो जाएं तो शादी के दिन मूड खराब करने वाले लोगों से बच सकते हैं.

शादी के दिन के लिए हम उन सभी लोगों को न्योता देते हैं जो हमारे करीबी होते हैं या फिर हमारे सर्किल में होते हैं. पर जरूरी नहीं कि उनमें से हर कोई एक जैसा ही हो. ऐसे में गेस्ट लिस्ट बनाते वक्त इन महत्वपूर्ण बातों पर जरूर ध्यान दें:

1. कोई ऐसा मेहमान जो हर नजर खुद पर चाहता हो
अगर आपके सर्किल में कोई ऐसी लड़की या लड़का है जो अटेंशन सीकर है तो उसे शादी में बुलाने से परहेज ही करें. अटेंशन चाहने वाले खुद पर नजरें बनाए रखने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. ऐसे में इस तरह का एक भी मेहमान आपके खास दिन को बर्बाद कर सकता है.

2. पूर्व प्रेमी या प्रेमिका को बुलाने से करें परहेज
आप अपनी जिन्दगी की नई शुरूआत करने वाले हैं. ऐसे में पूर्व प्रेमी और प्रेमिका को शादी के दिन न्योता देना आपके लिए सही नही होगा. हो सकता है कि वहां आया आपका पूर्व प्रेमी किसी से आपके पुराने संबंधों के बारे में बात करे या फिर आपके साथ ही किसी बहस में पड़ जाए. यह स्थिति इस खास मौके के लिए सही नहीं होगी.

3. शराब पीकर हंगामा करने वालों से सावधान
ये सही है कि शादी का मौका हंसी-खुशी और जश्न का होता है लेकिन उन लोगों को न्योता देने से बचें जो शराब पीकर हंगामा करते हैं. ऐसे लोगों का शादी में आना आपके खास दिन को एक बुरी याद भी बना सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें