scorecardresearch
 

दिन में 5 बार अपना यूरिन पीती है महिला, आंख-नाक-कान में डालती है ड्रॉप, बताए अनगिनत फायदे

क्या कभी आपने किसी इंसान को अपना ही यूरिन (पेशाब) पीते देखा है? 53 वर्षीय एक महिला ने बताया है कि उसे अपना ही यूरिन पीने की आदत है और इसका स्वाद उसे किसी शैंपन की तरह लगता है. महिला बीते चार सालों से ऐसा कर रही है और उसे यह पानी पीने से ज्यादा आसान लगता है.

दिन में 5 बार अपनी यूरीन पीती है ये महिला, बताए अनगिनत फायदे (Photo Credit: Carrie) दिन में 5 बार अपनी यूरीन पीती है ये महिला, बताए अनगिनत फायदे (Photo Credit: Carrie)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला को शैंपेन की तरह लगता है अपने ही यूरिन का स्वाद
  • बीते चार साल में पिया करीब 3,406 लीटर यूरिन

अपनी प्यास को शांत और बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए लोग तरह-तरह के ड्रिंक्स पीना पसंद करते हैं, लेकिन क्या कभी आपने किसी इंसान को अपना ही यूरिन (पेशाब) पीते देखा है. 53 वर्षीय एक महिला ने बताया है कि उसे अपना ही यूरिन पीने की आदत है और इसका स्वाद उसे किसी शैंपेन की तरह लगता है. महिला बीते चार सालों से ऐसा कर रही है और उसे यह पानी पीने से ज्यादा आसान लगता है.

कैरी नाम की यह महिला कोलोराडो में रहती है. महिला का दावा है कि वह दिन में तकरीबन पांच बार यूरिन पीती है और वह पिछले चार साल से ऐसा कर रही है. इस हिसाब से देखें तो महिला के शरीर में अब तक करीब 3,406 लीटर यूरिन जा चुका है. TLC के 'माय स्ट्रेंज एडिक्शन' पर महिला ने कहा कि उसे गर्म यूरिन पीना ज्यादा पसंद है. इससे उसे सुकून मिलता है.

कैरी ने कहा, 'यूरीन की गंध मेरी डाइट पर निर्भर करती है. इसका स्वाद बीते चार सालों में मेरे लिए काफी बदला है. कई बार इसका स्वाद नमकीन होता है तो कई बार ये किसी शैंपेन की तरह लगता है. आप शरीर से निकलने वाली कई चीजों को टेस्ट कर सकते हैं. ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें मैं खाना पसंद नहीं करती हूं, क्योंकि उनका स्वाद अच्छा नहीं होता है.'

महिला ने आगे कहा, 'मुझे शतावरी खाना बहुत ज्यादा पसंद है. लेकिन अब मैं इसे नहीं खाती हूं, क्योंकि ये यूरिन के स्वाद को खराब कर देता है.' कैरी ने बताया कि उसने चार साल पहले यूरिन पीना शुरू किया था जब उसे पहली बार मेलानोमा कैंसर के बारे में पता चला था. उसने कीमोथैरेपी कराने की बजाए एक प्राचीन यूरिन थैरेपी के साथ जाने का फैसला किया.

इसके बाद कैरी के जीवन में यूरिन का इस्तेमाल बढ़ता चला गया. उन्होंने न सिर्फ इसे पीना जारी रखा, बल्कि अपनी देखभाल के लिए अलग-अलग तरीकों से इसका उपयोग भी किया. कैरी ने कहा, 'मैं टूथपेस्ट के लिए इसका इस्तेमाल करती हूं. यह मेरे दांतों को अंदर तक चमकाता है.' कैरी अपने आंख-कान में इसके ड्रॉप डालती हैं और इसे बालों की जड़ों में भी लगाती हैं.

कैरी का कहना है कि जब वह नहाती हैं तो उनका बासी यूरिन एक बेहतरीन लोशन की तरह काम करता है. हालांकि कैरी की बेटी केसी अपनी मां की सेहत को लेकर बहुत चिंतित रहती हैं. केसी कहती हैं, 'क्या ऐसा करना वास्तव में मेरी मां के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है? मुझे इस बात से बहुत घबराहट होती है.'

अपनी बेटी की बात सुनकर कैरी डॉक्टर से मिलने के लिए सहमत भी हुईं. उन्होंने कैरी की कमर पर एक तिल को लेकर भी अपनी चिंता व्यक्त की. इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें तुरंत बायोप्सी कराने का सुझाव दिया. लेकिन कैरी ने पारंपरिक चिकित्सा पद्धति से अपना विश्वास खाने की बात कहते हुए यूरिन थैरेपी बंद करने से इनकार कर दिया. कैरी कहती हैं इसे लेकर उन्होंने जितना भी अध्ययन किया है, उसके मुताबिक अगर वह यूरिन थैरेपी का त्याग करती हैं तो उनकी मौत हो जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें