scorecardresearch
 

250 किलो हुआ विश्‍व की सबसे मोटी महिला का वजन, पर कभी चल नहीं पाएगी!

विश्‍व की सबसे मोटी महिला इमान अहमद कभी चल नही सकेंगी. आखिर क्‍यों, आप भी जानिए...

इमान अहमद इमान अहमद

विश्‍व की सबसे मोटी महिला मिस्र की इमान अहमद आजकल मुंबई में हैं. यहां सैफी अस्‍पताल में डॉक्‍टर्स ने उनका वजन कम करने में ऐतिहासिक सफलता प्राप्‍त की है. लेकिन बुरी खबर ये है कि वजन कम होने के बावजूद इमान कभी चल नहीं पाएंगी.

उनका इलाज कर रहे डॉक्‍टर्स ने कहा है कि 25 साल से बिस्‍तर पर रहने के कारण उनके पैरों की मसल्‍स काफी कमजोर हो गई हैं. इसलिए उनके चल पाने की संभावना ना के बराबर ही रह गई है.

सर्जरी से पहले ही 100 kg घटा दुनिया की सबसे वजनी महिला का WEIGHT, अब खुद से बैठ सकती हैं

क्‍या है समस्‍या
इमान का इलाज कर रहे डॉक्‍टर मुफज्‍जल लकड़ावाला ने बताया, 'उनका मोटापे से संबंधित ट्रीटमेंट समाप्‍त हो चुका है. अब जो समस्‍याएं हैं वे न्‍यूरोलॉजी से संबंधित हैं. अब वे बैठती हैं और थोड़ा झुक सकती हैं लेकिन वे कभी अपने पैरों पर चल नहीं पाएंगी क्‍योंकि 11 साल पहले उन्‍हें जो पेरालिसिस का अटैक पड़ा था, उससे वे अब तक नहीं उबर सकी हैं.' उन्‍होंने कहा, 'मेडिकल तौर पर उन्‍हें खड़ा कर पाना असंभव है. पर मैं वादा करता हूं कि वे बैठकर मिस्र वापस लौटेंगी.'

दुनिया की सबसे वजनी महिला का 5 दिनों में घटा 30 KG weight

स्‍कैन मशीन में नहीं हो रहीं फिट
अभी भी इमान को सीटी स्‍कैन मशीन में फिट नहीं किया जा पा रहा है. इसलिए डॉक्‍टर्स उनका 50 किलो और वजन कम करने की योजना बना रहे हैं.

इलाज के लिए मिस्र से मुंबई पहुंची दुनिया की सबसे मोटी महिला

कितना वजन हुआ कम
पिछले दो माह में इमान का वजन 498 किलो से 250 किलो पर आ गया है. उनके मोटापे को कम करने के लिए एक सर्जरी भी की गई है. अब उनका न्‍यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में इलाज चलेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें