scorecardresearch
 

बेली फैट कम करने के लिए सोने से पहले कीजिए ये काम

पेट की चर्बी कम करने के लिए लोग न जाने क्या-क्या करते हैं लेकिन आप चाहें तो कुछ स्मार्ट तरीके आजमाकर बढ़े हुए पेट को बहुत आसानी से कम कर सकते हैं.

बेली फैट कम करने का अचूक उपाय बेली फैट कम करने का अचूक उपाय

क्या आप बेली फैट कम करने के लिए लगभग सारे उपाय करके हार चुके हैं? पेट की चर्बी कम करने के लिए लोग न जाने क्या-क्या करते हैं लेकिन आप चाहें तो कुछ स्मार्ट तरीके आजमाकर बढ़े हुए पेट को बहुत आसानी से कम कर सकते हैं.

अगर आपने बढ़े हुए पेट को कम करने का फैसला कर ही लिया है तो सबसे पहले उन चीजों को खाना छोड़ दीजिए जिसकी वजह से चर्बी बढ़ती हो. उसके बाद ये तय कीजिए की आप जो भी उपाय शुरू करेंगे उसे प्रक्रिया मानकर करेंगे. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जिस बेली फैट को आप जिम में पसीना बहाकर भी नहीं घटा सके उसे सिर्फ नेचुरल जूस की मदद से कम किया जा सकता है. पेट कम करने के साथ ही इन नेचुरल जूस की मदद से शरीर के विषाक्त पदार्थ भी बाहर निकल जाते हैं.

रोज रात को सोने से पहले इन पदार्थों के सेवन से आप कुछ ही दिनों में बेली फैट कम कर सकते हैं. कई बार हाई ब्लड प्रेशर की वजह से भी बेली फैट निकल आता है. कइयों में ये मधुमेह, बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल और हॉर्मोन्स की अनियमितता के चलते जाता है.

पर अगर आप इन नेचुरल जूस का नियमित सेवन करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा.

1. एक नींबू, धनिया, खीरा और पार्सले का एक गुच्छा ले लें. इन सभी को जूसर में डालकर जूस बना लें. अगर ये बहुत गाढ़ा हो तो इसमें कुछ मात्रा में पानी मिला लें. सोने से पहले इसे पिएं. दस दिन तक इसके नियमित सेवन से बेली फैट कम होता नजर आएगा.

2. एक नाशपाती ले लें. उसमें एक नींबू का रस, खीरा और पालक की पत्ती मिलाकर एक गाढ़ा सा घोल तैयार कर लें. एक सप्ताह तक इस घोल को नियमित रूप से सोने से पहले पिएं. आप देखेंगे कि आपके पेट की चर्बी घटने लगी है. अगर आपको और बेहतर परिणाम चाहिए तो आप इस प्रक्रिया को कुछ और दिनों तक भी आजमा सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें