scorecardresearch
 

रूप निखारने के सबसे अजीबोगरीब टूल, क्या आपने इस्तेमाल किया?

बाजार में कई ऐसे उत्पाद मौजूद हैं जो देखने में बहुत अजीब हैं लेकिन महिलाएं उन्हें खरीदना पसंद करती हैं. उन्हें लगता है कि ये चीजें भले ही अजीब हैं पर कारगर होंगी.

The most bizzarre beauty tools The most bizzarre beauty tools

जापान एक ऐसी जगह है जहां आपको तरह-तरह की अजीबोगरीब चीजें मिल जाएंगी. क्या आप सोच सकते हैं कि यहां के बाजार में एक ऐसा मास्क मिलता है जिसे लेकर दावा किया जाता है कि इसके इस्तेमाल से बढ़ती उम्र के निशानों को मिटाया जा सकता है.

एक ऐसी क्लिप जिसे पहनने से होंठ सुंदर बनते हैं और न जाने क्या-क्या. सौंदर्य प्रसाधनों का एक बहुत बड़ा बाजार है. जहां हर तरह की चीज उपलब्ध है. अगर आपको आयुर्वेद पर भरोसा है तो आप आयुर्वेदिक उत्पाद खरीद सकती हैं. चाहें तो किसी ऐसी तकनीकी का सहारा ले सकती हैं जिससे आपकी त्वचा पलक झपकते खिल उठेगी.

बाजार में ऐसे कई उत्पाद मौजूद हैं जो देखने में बहुत अजीब हैं लेकिन महिलाएं उन्हें खरीदना पसंद करती हैं. उन्हें लगता है कि ये चीजें भले ही अजीब हैं पर कारगर होंगी.

1. फेसवेवर एक्सरसाइज मास्क
अगर आप ब्यूटी रिलेटेड खबरें पढ़ने की शौकीन हैं तो आपने इस फेसियल मास्क के बारे में जरूर सुना होगा. चेहरे की मांस-पेशियों की एक्सरसाइज के लिए महिलाएं बहुत शौक से इसे खरीदती हैं.


देखने में ये किसी हॉरर फिल्म की शूटिंग में इस्तेमाल होने वाले मास्क की तरह लगता है लेकिन पीच कलर में उपलब्ध ये मास्क चेहरे की ढीली पड़ चुकी मांस-पे‍शियों को टाइट करने का काम करता है . इसे पहनने के बाद उस शख्स को तरह-तरह से मुंह बनाना होता है ताकि मांसपेशियां सक्रिय हों.

2. नोज स्ट्रेटनर
आपने हेयर स्ट्रेटनर इस्तेमाल किया होगा लेकिन ये एक नया ब्यूटी टूल है. अगर आपको आपकी नाक की डिजाइन पसंद नहीं है और आपको वो टेढ़ी लगती है तो आप बिना सर्जरी के सीधी नाक पा सकते हैं. नोज स्ट्रेटनर बनाने वालों का दावा है कि इससे नाम सीधी होती है. हालांकि ये देखने में थोड़ी दर्दनाक लग रही है लेकिन इसे आसानी से नाक में फिट किया जा सकता है.


3. फेस स्ल‍िमर एक्सरसाइज माउथपीस
कई महिलाओं को अंडाकार चेहरा ही पसंद आता है. ऐसी महिलाओं को ही ध्यान में रखकर ये टूल तैयार किया गया है जो चेहरे को नीचे से पतला करने का काम करता है. ये प्लास्ट‍िक का बना हुआ होता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें