scorecardresearch
 

डबल चिन छिपाने की आसान मेकअप ट्रिक्स

शादी-पार्टी में आपकी लाख कोशिशों के बाद भी डबल चिन आपके पूरे लुक को खराब कर देती है तो अब ऐसा नहीं होगा. इसे छिपाने के लिए लें इन कमाल के मेकअप ट्रिक्स की मदद...

आंखों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें आंखों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें

चेहरे की खूबसूरती निखारने में तो मेकअप मदद करता ही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार मेकअप आपकी कई तरह की सौंदर्य समस्याओं को भी मिनटों में हल कर देता है.

यदि आप डबल चिन से परेशान है और फिटनेस के सारे फंडे अपनाकर थक चुके हैं तो मेकअप आपकी इस ख्वाहिश को काफी हद तक पूरा कर सकता है. अब पार्टी में जाने से पहले शीशे में बार-बार अपनी डबल चिन देखकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपकी इसी मुसीबत को आसान कर देंगे ये फटाफट मेकअप ट्रिक्स...

1. चिन के निचले हिस्से को मेकअप के दौरान थोड़ा डार्क रखें और इसे अपनी गर्दन के कलर से भी इसे मैच करें.
2. मेकअप करते समय गले और आंखों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें ताकि यह उभरे हुए नजर आएं. इससे लोगों का ध्यान आपकी चिन से हट जाएगा और चेहरा सुंदर दिखने लगेगा.
3. चेहरे की जॉ लाइन पर ध्यान देना भी जरूरी है. मेकअप के जरिए यदि इन्हें उभारा जाए तो भी डबल चिन पर ज्यादा ध्यान नहीं जाता.
4. गले में कोई ज्वैलरी पहनें. नेकलेस की सुंदर डिजाइन या फिर सोने के तारों से बनी चेन लोगों का डबल चिन से ध्यान हटाने का काम करेगी.
5. कपड़ों की डिजाइन भी आपकी सहायता कर सकती है. नेकलाइन, चौड़ा गला और वी-नेक डबल चिन को छिपाने में कारगर साबित होते हैं.
6. हेयरस्टाइल बनाते समय भी बहुत ध्यान दें. बालों को खुला रखें और इन्हें आगे की तरफ रखें. चेहरे के आकार के हिसाब से आप किसी हेयर स्टाइलिस्ट की मदद भी ले सकती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें