scorecardresearch
 

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, देहरादून में 27 को बंद रहेंगे स्कूल

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आगे भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश के अलर्ट के मद्देनजर देहरादून में सभी स्कूल 27 जुलाई को बंद रहेंगे.

(सांकेतिक तस्वीर- ANI) (सांकेतिक तस्वीर- ANI)

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है. राज्य में इन दिनों मूसलाधार बारिश लगातार हो रही है. मौसम विभाग ने आगे भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश के अलर्ट के मद्देनजर देहरादून में सभी स्कूल 27 जुलाई को बंद रहेंगे.

पहाड़ी राज्यों पर कुदरत का कहर जारी है. ऋषिकेश, कुल्लू, हल्द्वानी और देहरादून ऐसे इलाके हैं, जहां बारिश का प्रकोप सबसे ज्यादा है. हल्द्वानी में भूस्खलन और तेज धार की कटान से कई घरों को नुकसान पहुंचा है.

ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग में भी चिल्ली इलाके में रास्ते पर नदी की धार ने कब्जा जमा लिया है, साथ ही सड़कें जाम हो गई हैं.  इस बाढ़ में कई बाइक सवार इसमे जान गंवाते-गंवाते बचे हैं.

साथ ही मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश में भी अगले 48 घण्टे में जमकर बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी हवाओं की वजह से मानसूनी बारिश का माहौल बन रहा है.

इस दौरान रुक-रुक कर बारिश की कई बौछार पड़ सकती हैं. कुछ स्थानों पर बिजली गिर सकती है. अगले 48 घण्टों में पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं.

शुक्रवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 26 डिग्री, गोरखपुर 25 डिग्री, बहराइच का 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

गुरुवार को लखनऊ में बादलों की आवाजाही के बीच धूप निकलने के बावजूद तापमान सामान्य 31़1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें