scorecardresearch
 

दिल्ली-NCR में 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट

दिल्ली-NCR में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की माने तो अब 2 दिन काफी बारिश होगी.

दिल्ली में बारिश की संभावना दिल्ली में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. इससे पहले दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार को बारिश हुई थी.

मौसम विभाग की माने तो अब 2 दिन काफी बारिश होगी. दिल्ली में गुरुवार को सुबह से ही मौसम खुशनुमा बना हुआ है और बादल छाए हुए हैं. दिल्ली के अलावा मुंबई में भी बारिश का कहर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 घंटे मुंबई में भारी बारिश होने की संभावना है.

बारिश से की समस्याओं से निपटने के लिए दिल्ली नगर निगम ने भी कमर कस ली है. निगम पूर्ण रूप से तैयारियों से जुटा हुआ है. दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह मॉनसून से जुड़ी समस्याओं से निपटने के लिए 'ऑपरेशन मॉनसून' बैठक कर चुके हैं. इस बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल समेत तमाम विभागों के अधिकारी शामिल हुए थे. साथ ही केंद्र सरकार के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

मॉनसून की दुश्वारियां से निपटने के लिए दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली सरकार के बाढ़ नियंत्रण एवं सिंचाई विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग,दिल्ली मेट्रो, दिल्ली पुलिस, उत्तरी रेलवे और डीएसआईडीसी के अधिकारियों के साथ बैठक की.

दरअसल, दिल्ली में हर साल बरसात के मौसम में जलजमाव की समस्या आम है. मानसून के दौरान दिल्ली कि सड़कों पर जाम की समस्या सबसे बड़ी हो जाती है, गाड़ियों की कई किलोमीटर लंबी कतारें दिखने लगती है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ाता है.

इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इस बार मानसून से पहले दिल्ली नगर निगम और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे स्पॉट्स की सूची बनाई है जहां पर जल जमाव होने की आशंका है इसको लेकर पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें