scorecardresearch
 

CM हाउस में योगी का गृह प्रवेश, विधायकों-मंत्रियों को कराया फलाहार

योग गुरु बाबा रामदेव मुख्यमंत्री आवास में सीएम योगी आदित्यनाथ के पहले मेहमान होंगे. बाबा रामदेव दोपहर दो बजे सीएम आवास 5 कालीदास मार्ग जाकर सूब के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे.

सीएम हाउस में योगी आदित्यनाथ के साथ बाबा रामदेव सीएम हाउस में योगी आदित्यनाथ के साथ बाबा रामदेव

उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग में गृह प्रवेश कर लिया. बुधवार को नवरात्र के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी अपने सरकारी बंगले में पहुंचे. इससे पहले लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास को जाने वाले कालीदास  मार्ग को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था और मीडिया के प्रवेश पर भी पाबंदी लगाई गई है. योगी आदित्यनाथ ने शुभ मुहूर्त और नक्षत्रों को ध्यान में रखते हुए नए घर में प्रवेश किया है.

योग गुरु बाबा रामदेव मुख्यमंत्री आवास में सीएम योगी आदित्यनाथ के पहले मेहमान बने. सीएम आवास के बाद दोनों एक साथ योग सम्मेलन में पहुंचे. रामदेव ने योगी के काम की तारीफ की. रामदेव ने कहा कि योगी के साथ मिलकर यूपी को आगे ले जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर विधायकों को फलाहार कराया और उन्हें अंगवस्त्र तथा स्मृति चिन देकर सम्मानित किया. इस मौके पर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ-साथ राज्य के कई मंत्री भी मौजूद रहे.

गाय के साथ नवरात्र की पूजा 
मुख्यमंत्री आवास में मंत्रों के जाप के साथ नवरात्रि की पूजा हुई. गोरखनाथ मंदिर के पुजारियों के साथ सीएम योगी ने खुद पूजा और कर्मकांड के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. सीएम आवास से चमड़े से बनी सभी सामानों को हटा लिया गया है साथ ही घर में लकड़ी का फर्नीचर और तख्त रखा गया है. पूजा में गोरखपुर से आई गाय में शामिल है.

सरकारी बंगला बना सादगी की मिसाल
अखिलेश यादव के के वक्त महंगी क्रॉकरी और फर्नीचर से सजा 5, कालिदास मार्ग का बंगला नए सीएम के मिजाज के मुताबिक बदला गया है. महंगे सोफा की जगह जमीन पर बैठने का इंतजाम किया गया है. बेडरूम में महंगे बिस्तरों को बदलकर लकड़ी का तख्त लगाया गया है. विदेशी क्रॉकरी की जगह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तांबे और कांसे के बर्तनों में मेहमानों की मेजबानी करेंगे.

गोरखपुर में मना सकते हैं अष्टमी
लखनऊ में सरकारी बंगले के साथ गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के ठिकाने यानी गोरखनाथ मंदिर में भी नवरात्रि की पूजा चल रही है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी अष्टमी के मौके पर यहां जा सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें