scorecardresearch
 

Durga Shankar Mishra: यूपी के नए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने संभाला काम, एयरपोर्ट से सीधे EC की मीटिंग में पहुंचे

Durga Shankar Mishra: उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव के तौर पर दुर्गा शंकर मिश्रा ने काम शुरू कर दिया है. दुर्गा शंकर मिश्रा एयरपोर्ट से सीधे चुनाव आयोग की बैठक में शामिल होने पहुंच गए हैं.

X
दुर्गा शंकर मिश्रा को 1 साल का सेवा विस्तार दिया गया है. दुर्गा शंकर मिश्रा को 1 साल का सेवा विस्तार दिया गया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिटायरमेंट से दो दिन पहले मिश्रा को एक्सटेंशन
  • केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में तैनात थे दुर्गा शंकर मिश्रा

Durga Shankar Mishra: उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने काम संभाल लिया है. दुर्गा शंकर मिश्रा एयरपोर्ट से सीधे चुनाव आयोग की बैठक में शामिल होने पहुंच गए हैं. दुर्गा शंकर मिश्रा ने आजतक से बात करते हुए बताया कि उन्होंने अभी ज्वॉइन नहीं किया है और सीधे एयरपोर्ट से ही बैठक में आ रहे हैं.

दुर्गा शंकर मिश्रा को एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. उन्होंने बताया कि कुछ कागजी खानापूर्ति होना बाकी है.

इससे पहले आज सुबह ही योगी सरकार ने नए मुख्य सचिव के तौर पर दुर्गा शंकर मिश्रा की नियुक्ति का नोटिफिकेशन जारी कर दिया. दुर्गा शंकर मिश्रा 31 दिसंबर को रिटायर होने वाले थे. सरकार ने उन्हें 1 साल का सेवा विस्तार दिया है.

दुर्गा शंकर मिश्रा की नियुक्ति को विधानसभा चुनाव से पहले बड़े फेरबदल के तौर पर देखा जा रहा है. उनसे पहले आरके तिवारी यूपी के मुख्य सचिव थे. आरके तिवारी को हटाकर मिश्रा को मुख्य सचिव बनाया गया है. दुर्गा शंकर मिश्रा केंद्र में आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव के पद पर तैनात थे. 

कौन हैं दुर्गा शंकर मिश्रा?

दुर्गा शंकर मिश्रा 1984 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. इतना ही नहीं मिश्रा दिल्ली मेट्रो के चेयरमैन भी हैं. मिश्रा ने आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग की. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न सिडनी से एमबीए किया है. इतना ही नहीं मिश्रा केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार में कई अहम पदों पर भी रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें