scorecardresearch
 

जैसे गंदगी से बचते हैं, वैसे ही सपा-बसपा ने कांग्रेस से गठबंधन में किया परहेज: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा-बसपा ने कांग्रेस को गठबंधन में शामिल करने लायक नहीं समझा. सदन में मौजूद नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी की तरफ इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने तंज कसा कि अगर गरीबों के प्रति थोड़ी भी भावना होती तो आप सपा में नहीं शिवपाल यादव की पार्टी में होते.

योगी आदित्यनाथ (फोटो-इंडिया टुडे आर्काइव) योगी आदित्यनाथ (फोटो-इंडिया टुडे आर्काइव)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बजट सत्र में चर्चा के दौरान विरोधी दलों पर जमकर निशाना साधा. योगी ने सपा-बसपा-कांग्रेस के लिए 'सबका' शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि हमारा 'सबका साथ सबका विकास' है जबकि उनके सबके में विनाश का बीज छिपा हुआ है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जैसे कोई गंदगी से परहेज करता है वैसे ही सपा-बसपा ने कांग्रेस से परहेज किया है. सपा-बसपा ने कांग्रेस को गठबंधन में शामिल करने लायक नहीं समझा. सदन में मौजूद नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी की तरफ इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने तंज कसा कि अगर गरीबों के प्रति थोड़ी भी भावना होती तो आप सपा में नहीं शिवपाल यादव की पार्टी में होते. सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष के पास जब सरकार के खिलाफ मुद्दा नहीं होता तो असंसदीय कार्य करते हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के वक्त पैसा समय पर खर्च नहीं होता था और उसकी बन्दरबांट होती थी. बीजेपी की सरकार में प्रदेश आगे जा रहा है और विकास हुआ हो रहा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष को वास्तविकता की जानकारी कम है और विकास में कोई रूचि नहीं है. योगी आदित्यनाथ ने सरकारी योजनाओं और सरकार की उपलब्धियों को गिनवाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने हर गरीब और हर नारी की गरिमा का सम्मान रखा है. यूपी ने स्वच्छ भारत मिशन में 2 करोड़ 60 लाख से अधिक शौचालय बनाए गए हैं.

सीएम योगी ने कहा कि वित्तीय अनुसाशन में रहकर बजट आया और देशभर में हमारे बजट की सराहना हुई है. उन्होंने कहा कि कुंभ को बढ़ावा देने के लिए हमने कृषि कुंभ, युवा, कुंभ, पर्यावरण कुंभ जैसे आयोजन किए.  विपक्ष जाए और जाकर देखे कि प्रयागराज में बदलाव हुआ है. योगी ने कहा कि सभी को जाकर एक बार कुंभ में स्नान करना चाहिए. सिर्फ कुंभ नहीं बल्कि प्रयागराज को भी स्थाई तौर पर विकास दिया है.

पुलवामा आतंकी हमले की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि पूरे देश में आतंकवाद के खिलाफ और पाकिस्तान के प्रति आक्रोश देखने को मिला है.यह एक बार फिर जन प्रतिनिधियों की आंखों को खोलने वाला है. उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति नहीं चलेगी और तुष्टिकरण की नीति पर चलकर अगर आतंकवाद को बढ़ावा देंगे तो वही आक्रोश देखना होगा, जो आक्रोश सड़कों पर दिखाई दे रहा है.

सीएम योगी के भाषण के बीच में विपक्ष ने हंगामा किया और नेता विपक्ष ने सीएम के शब्दों पर ऐतराज जताया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कश्मीर में हमारे जवान और अधिकारी शहीद हो रहे हैं, सरकार जवानों की सुरक्षा के लिए क्या कर रही है और इंटेलिजेंस फेल क्यों है. सरकार को सेना का मनोबल बढ़ाने का काम करना चाहिए. अखिलेश यादव ने कहा कि सीमा सुरक्षित नहीं है तो आतंकवादी आ रहे हैं. सरकार को सीमा की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए. सत्ता में बैठे लोगों को अपना प्रचार प्रसार रोकना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज बुलट ट्रेन की जरूरत नहीं है. जवानों के पास बुलट प्रूफ जैकेट हों, इसकी जरूरत है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें