scorecardresearch
 

अयोध्या: हनुमानगढ़ी के संत रामदास लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती, CM योगी ने जाना हाल

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (UP Ayodhya) में हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) के संत रामदास की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संत रामदास को मेदांता अस्पताल के ICU वार्ड में रखा गया है, उनकी हालत स्थित बताई जा रही है.

X
लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती अयोध्या की हनुमानगढ़ी के संत रामदास. लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती अयोध्या की हनुमानगढ़ी के संत रामदास.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अस्पताल प्रबंधन के अनुसार, फेफड़ों में है संक्रमण
  • क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट की टीम कर रही देखभाल

उत्तर प्रदेश में अयोध्या (UP Ayodhya) स्थित हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) के संत रामदास को तबीयत बिगड़ने के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संत रामदास को मेदांता अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट में एडमिट किया गया है. संत रामदास को आईसीयू में रखा गया है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि अब उनकी हालत स्थिर है.

मेदांता के एमडी डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि संत रामदास के फेफड़ों में संक्रमण है. इसके चलते उन्हें मेदांता के आईसीयू वार्ड में रखा गया है. डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि संत रामदास का सोडियम और शुगर लेवल भी लो है. संत रामदास की देखरेख करने के लिए क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट की टीम को लगाया गया है.

महंत राजू दास ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अस्पताल प्रबंधन को दो बार कॉल कर संत रामदास की तबीयत के बारे में हालचाल लिया है. मुख्यमंत्री ने संत राजू दास से भी बात कर हालचाल जाना.

यह भी पढ़ें: Bihar: मुंगेर के एक स्कूल में दो दर्जन से ज्यादा बच्चे बेहोश, पेट के कीड़े मारने की दवाई से बिगड़ी तबीयत

डॉक्टर कपूर ने कहा कि 80 वर्षीय संत रामदास की हालत अभी स्थिर है, उनका इलाज किया जा रहा है. बता दें कि संत रामदास हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के गुरु हैं. अभी विगत 6 मई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 80 वर्षीय संत रामदास से मुलाकात की थी. सीएम ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी ली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें