scorecardresearch
 

लखनऊ गैंगरेप-हत्या केस पर पूछा गया सवाल को यूपी गवर्नर को याद आया बिरयानी और कबाब

यूपी में बढ़ते रेप मामलों को लेकर पूरे देश में गुस्सा है लेकिन प्रदेश के गवर्नर अजीज कुरैशी की दिलचस्पी इस मुद्दे से ज्यादा बिरयानी और कबाब के जायके में है.

X
उत्तर प्रदेश के गवर्नर अजीज कुरैशी उत्तर प्रदेश के गवर्नर अजीज कुरैशी

यूपी में बढ़ते रेप मामलों को लेकर पूरे देश में गुस्सा है, लेकिन प्रदेश के गवर्नर अजीज कुरैशी की दिलचस्पी इस मुद्दे से ज्यादा बिरयानी और कबाब के जायके में है. लखनऊ गैंगरेप और प्रदेश में बढ़ते क्राइम के बारे में जब मीडिया ने उनसे बात करनी चाही, तो वो बिरयानी और कबाब की तारीफ करते हुए इन सवालों से कन्नी काट गए.

लखनऊ में शुक्रवार को एडवोकेट जनरल वीसी मिश्रा की रोजा इफ्तार पार्टी में पहुंचे कुरैशी से जब मीडिया ने प्रदेश में बढ़ते क्राइम के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, 'क्या आप लोगों ने बिरयानी खाई? ये लजीज थी और कबाब भी बहुत अच्छे थे. बाकी बातों को किनारे कीजिए.'

मीडिया कुरैशी से लखनऊ में हुए गैंगरेप और मर्डर मामले में सवाल करना चाहती थी, लेकिन गवर्नर साहब को बिरयानी और कबाब की तारीफ करने से फुर्सत ही नहीं मिली. महिला संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में लैब टेक्नीशियन थी. दो बच्चों की मां इस महिला के पति की मृत्यु दो साल पहले हो गई थी. अपनी एक किडनी देकर भी महिला पति की जान नहीं बचा सकी थी.

गोरखपुर की रहने वाली ये महिला अपने 11 साल के बेटे और 5 साल की बेटी को अच्छी शिक्षा देने के लिए नौकरी करती थी. गुरुवार को लखनऊ के मोहनलाल गंज इलाके में एक स्कूल के अंदर महिला का शव मिला था. महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसका बेरहमी से कत्ल कर दिया गया था.

लेकिन इन सभी बातों का कांग्रेस से ताल्लुक रखने वाले कुरैशी कोई लेना-देना नहीं है. गौरतलब है कि इन दिनों कुरैशी के समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ अच्छी दोस्ती हो गई है. उत्तराखंड के गवर्नर कुरैशी को यूपी का एडिशनल चार्ज दिया गया था.

रेप पर असंवेदनशील बयान देने वाले कुरैशी अकेले नहीं हैं. राज्य के स्पोर्ट्स और यूथ वेलफेयर मिनिस्टर नारद राय से जब महिलाओं के खिलाफ बढ़े अपराध के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था, 'इस तरह की घटनाएं पूरे देश में ही हो रही हैं. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वो हमें शैतानों के खिलाफ लड़ने की ताकत दें.'

वहीं सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने तो कहा, 'उत्तर प्रदेश की आबादी 21 करोड़ है. सूबे में हर अपराध को रोका नहीं जा सकता. अगर कोई घटना घटती है तो पुलिस क्रिमिनल के खिलाफ कार्रवाई करती है.'

इसी लिस्ट में जीपी प्रजापति ने अमेठी में कहा, 'राज्य की हर एक महिला को हम सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारी नहीं दे सकते हैं. पुलिसवाले भी इंसान ही हैं.'

वहीं पुलिस का दावा है कि उसने लखनऊ गैंगरेप-हत्या केस सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन तीनों में से एक आरोपी महिला से शादी करना चाहता था. जब महिला ने शादी से इनकार कर दिया, तो उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें