scorecardresearch
 

गाजियाबाद में अवैध शराब, गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

फैक्टरी से 40 पेटी से ज्यादा बनी हुई एयर पैक्ड शराब, ड्रम के अंदर रखा शराब बनाने का सामान और सीलिंग मशीन, शराब में मिलाने के लिए केमिकल, एक बोरी गुटखे का मसाला, गुटखा पैक करने का सामान और मशीन बरामद किया गया है.

बरामद हुआ शराब बनाने का सामान बरामद हुआ शराब बनाने का सामान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 40 पेटी से अधिक शराब बरामद
  • शराब बनाने का सामान जब्त
  • बनाते थे बड़े ब्रैंड का नकली गुटखा

यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने अवैध शराब और गुटखा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. फैक्टरी से 40 पेटी से ज्यादा बनी हुई एयर पैक्ड शराब, ड्रम के अंदर रखा शराब बनाने का सामान और सीलिंग मशीन, शराब में मिलाने के लिए केमिकल, एक बोरी गुटखे का मसाला, गुटखा पैक करने का सामान और मशीन बरामद किया गया है.

पकड़े गए आरोपियों के नाम फारुख, शाहरुख, रहीश, वारिश और आजाद हैं. पुलिस के मुताबिक इस गैंग का मुखिया फारुख है. फारुख ने गाजियाबाद के बापूधाम के पास एक सुनसान इलाके में एक जगह किराए पर ले रखी थी, वहीं पर फारुख ने अपने साथियों के साथ मिलकर अवैध शराब और गुटखे की फैक्ट्री लगाई थी. पूछताछ में फारुख ने पुलिस को बताया कि हर दिन वे करीब 100 पेटी अवैध देशी शराब बनाते थे और उसे बेचा करते थे. इसके अलावा ये लोग एक बड़े ब्रैंड का नकली गुटखा भी बनाते थे.

देखें: आजतक LIVE TV

आरोपियों ने पूछताछ में यह बताया है कि वे नकली गुटखा दूर-दराज की दुकानों पर बेचते थे. शराब और गुटखे को लाने और ले जाने की लिए गाड़ियां भी रखे हुए थे. पुलिस को इनके इस गोरखधंधे की जानकारी अपने मुखबिर के जरिए मिली थी. पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने जब जांच की तो पता लगा कि कुछ लोग मिलकर शराब और गुटखे की अवैध फैक्ट्री चला रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और सारा सामान जब्त कर लिया.

पुलिस के मुताबिक एक और आरोपी भी इनके साथ शामिल था, लेकिन वह भाग निकलने में कामयाब रहा. पुलिस ने उसकी पहचान कर ली है. उसकी तलाश में जुटी है. पुलिस का कहना है कि वह ये पता लगाने की कोशिश में है कि ये लोग कब से इस जगह पर शराब बनाने के काम मे जुटे थे और इतनी बड़ी मात्रा में ये शराब ये लोग कहां बेचते थे. इन्हें केमिकल कहां से मिलता था. पकड़ में आए आरोपी फारुख के खिलाफ 6 मामले पहले से ही दर्ज हैं, जिनमें से ज्यादातर आबकारी एक्ट के हैं इसके अलावा बाकी के आरोपियों के खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें