scorecardresearch
 

टेस्टिंग के बिना कैसे पता चलेगा पॉजिटिव-निगेटिव? कांग्रेस ने योगी सरकार पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि टेस्टिंग सेंटर पर जाइए तो कई जगहों पर टेस्टिंग ही नहीं होती है. ऐसे में सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़े झूठे हैं. गांव कस्बों की तरफ अगर टेस्टिंग की बात करें तो सरकार की कार्य योजना, केवल झूठे बयानों तक ही सीमित हैं. 

अजय कुमार लल्लू, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष
स्टोरी हाइलाइट्स
  • योगी सरकार पर कोरोना के आंकड़े छिपाने का आरोप
  • कांग्रेस ने कहा, गांवों में नहीं हो रही है टेस्टिंग
  • यूपी में कोरोना से हो रही तबाही के लिए योगी सरकार जिम्मेदार

महानगरों में तबाही मचाने के बाद कोरोना अब गांवों की तरफ बढ़ गया है. आंकड़े भी इस बात के गवाह हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इसी मुद्दे को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. अजय कुमार लल्लू ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कोरोना केस छिपाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड टेस्टिंग कम किए जा रहे हैं और दावा किया जा रहा है कि पॉजिटिविटी के आंकड़े कम हो गए हैं. जब टेस्टिंग ही नहीं हो रही है तो आखिर पता कैसे चलेगा कि कौन पॉजिटिव है और कौन नहीं. 

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि टेस्टिंग सेंटर पर जाइए तो कई जगहों पर टेस्टिंग ही नहीं होती है. ऐसे में सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़े झूठे हैं. गांव कस्बों की तरफ अगर टेस्टिंग की बात करें तो सरकार की कार्य योजना, केवल झूठे बयानों तक ही सीमित हैं. 

प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि अगर कोरोना संक्रमण से हुई बर्बादी को देखना हो तो गांव की तरफ जाइए. जहां गंगा-यमुना, बेतवा, घाघरा और शारदा नदी में बहते शव आपको सच्चाई बयां कर देंगे. नदियों के कछार में दफ़न हए शवों को कुत्ते, चील कौवे नोच कर खा रहे हैं. इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उत्तर प्रदेश में सरकारी दावों की क्या सच्चाई है? उत्तर प्रदेश में जो आज तबाही का मंजर है, उसके लिए राज्य की योगी सरकार पूरी तरीके से जिम्मेदार है. 

और पढ़ें- गोवा को हर संभव मदद का गृहमंत्री ने दिया आश्वासन, अगले 24 घंटे में और तीव्र होगा तौकते

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में जहां टीका लगना चाहिए, वहां वैक्सीनों को विदेश में भेज कर, देश के साथ धोखा किया जा रहा है. टीका उत्सव की घोषणा करने वाली डबल इंजन की सरकार, जनता के साथ धोखा कर रही है. वैक्सीन की उपलब्धता ना होने के कारण, वैक्सीनेशन नीतियों में रोज बदलाव किया जा रहा है और अपनी गलतियों पर पर्दा डालने का निरंतर सरकार काम कर रही है. 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार झूठ बोलकर अहंकार के साथ, सत्ता जीवी होने के साथ ही, शवजीवी भी बन चुकी है. कोरोना महामारी के कारण चारों तरफ हाहाकार और बर्बादी छाई हुई है लेकिन सरकार है कि सिर्फ पर्दा डालने के अलावा कुछ नहीं कर रही है. 

अजय कुमार लल्लू ने वर्तमान की योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए यह भी कहा है कि वर्तमान सरकार के तमाम नेता, विधायक,सांसद और मंत्रियों ने खुद बकायदा पत्र लिखकर प्रदेश में कोरोना काल की भयावह स्थिति को उजागर कर सरकार की विफलताओं का खुलासा किया है. जिस पर आज तक सूबे की योगी सरकार ने अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की. 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करें और पीआर, ब्रांडिंग और झूठी प्रशंसा से बाहर आकर जनता की जीवन की रक्षा के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाएं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें