scorecardresearch
 

आजम खान क्यों देना चाहते हैं लोकसभा से इस्तीफा? लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

समाजवादी पार्टी (एसपी) नेता और रामपुर से सांसद आजम खान अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. लोकसभा चुनावों में आजम ने बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा को शिकस्त दी थी.

X
सपा सांसद आजम खान.
सपा सांसद आजम खान.

समाजवादी पार्टी (एसपी) नेता और रामपुर से सांसद आजम खान अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. लोकसभा चुनावों में आजम ने बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा को शिकस्त दी थी. रविवार को सपा जिलाध्यक्ष के घर रोजा-इफ्तार पार्टी में मीडिया से बातचीत में आजम खान ने कहा, ''मैं तो यहां तक सोच रहा हूं कि संसद से इस्तीफा देकर फिर अगला विधानसभा चुनाव लड़ लूं. संभव है कि मैं अगला विधानसभा चुनाव लड़ सकता हूं.'' आजम खान ने कहा, ''यहां कोई सुविधाएं नहीं हैं. हम यहां एक अस्पताल चला रहे हैं और उसे ध्वस्त करने के प्रयास हो सकते हैं. बैराज बनना चाहिए, उसका कंस्ट्रक्शन रुका हुआ है. मैं सोच रहा हूं कि सांसदी छोड़कर विधानसभा चुनाव लड़ लूं.''

सरकारी काम में मुश्किलें पैदा करने और मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी से इजाजत लिए बिना सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा करने के मामले में आजम खान पर एफआईआर दर्ज की गई है, जिसके बाद वह मीडिया के सामने आए. सभी आरोपों को खारिज करते हुए आजम ने कहा, ''जो भी हुआ, वह किसी से छिपा नहीं है. मुझे राज्य से हटाने के लिए, इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं...मुझे मारने की भी कोशिशें हुईं. मेरा लाइसेंस रद्द कर दिया गया. मुझ पर गंभीर आरोप लगाकर मुझे एनकाउंटर में मारने की साजिश भी रची जा रही है.

अखबारों में लिखा है कि जितने भी सांसद जीते हैं, उनमें मैं सबसे बड़ा अपराधी सांसद हूं क्योंकि सबसे ज्यादा मुकदमे मेरे खिलाफ हैं.'' आजम खान ने कहा कि पिछली सरकार में उन्होंने प्रॉपर्टी खरीदी थी. लोकसभा चुनावों में आजम खान ने बंपर वोटों से जीत हासिल की थी. उन्हें 559177 वोट मिले. वहीं उनकी प्रतिद्वंदी जया प्रदा को 449180 वोट. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के संजय कपूर रहे, जिन्हें 35009 वोटों से ही संतोष करना पड़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें