scorecardresearch
 

लखनऊ: सपा MLC वासुदेव यादव पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज

पूर्व शिक्षा निदेशक और समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी वासुदेव यादव पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है. शुरुआती जांच में विजिलेंस को 109 फीसदी आय से अधिक संपत्ति मिली है.

पूर्व शिक्षा निदेशक और समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी वासुदेव यादव पूर्व शिक्षा निदेशक और समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी वासुदेव यादव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2017 से चल रही थी जांच
  • शासन के आदेश पर FIR दर्ज

पूर्व शिक्षा निदेशक और समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी वासुदेव यादव पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है. खुली जांच के बाद विजिलेंस ने शासन की अनुमति के बाद प्रयागराज में आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में केस दर्ज किया. शुरुआती जांच में विजिलेंस को 109 फीसदी आय से अधिक संपत्ति मिली है.

वासुदेव यादव पर आरोप है कि उन्होंने शिक्षा विभाग में रहते हुए प्रयागराज में करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित की. इसमें कई कॉलेज और स्कूल के भी नाम शामिल हैं. आरोपों के मुताबिक, वासुदेव यादव ने नौकरों व करीबियों के नाम पर यह संपत्ति अर्जित कर रखी है. 2017 में उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए थे.

शासन ने 12 सितंबर 2017 को वासुदेव यादव की संपत्तियों की विजिलेंस जांच के आदेश दिए थे. विजिलेंस ने उनके विरुद्ध खुली जांच की, जिसमें एक सितंबर 1978 से 31 मार्च 2014 के बीच वासुदेव यादव की आय के साथ खर्च और अर्जित की गईं चल-अचल संपत्तियों की पड़ताल की.

तीन साल की जांच के बाद विजिलेंस ने यादव के खिलाफ पर्याप्त सुबूत इकट्ठा किए और फिर शासन से एफआईआर दर्ज कर आगे की जांच की अनुमति मांगी थी. शासन से अनुमति मिलने के बाद प्रयागराज में आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज कर लिया गया है. अब उनकी सारी संपत्तियों की जांच की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें