scorecardresearch
 

19 अक्टूबर से चलेंगी 9 से 12 तक की क्लास, शर्तों के साथ यूपी सरकार ने दी इजाजत

इसके लिए अभिभावकों की लिखित सहमति जरूरी होगी. एक दिन में एक क्लास के 50 प्रतिशत विद्यार्थी ही बुलाए जाएंगे. बता दें बीते सप्ताह योगी सरकार ने अनलॉक-5 की गाइडलाइंस जारी की थीं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अभिभावकों की लिखित सहमति जरूरी होगी
  • क्लास में 50 प्रतिशत विद्यार्थी ही बुलाए जाएंगे
  • 31 अक्टूबर तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश सरकार अनलॉक-5 की गाइडलाइंस जारी कर चुकी है. अब इसके तहत यूपी सरकार ने शर्तों के साथ कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है. 19 अक्टूबर से स्कूल खुलेंगे और दो पालियों में क्लास चलेंगी. 

इसके लिए अभिभावकों की लिखित सहमति जरूरी होगी. एक दिन में एक क्लास के 50 प्रतिशत विद्यार्थी ही बुलाए जाएंगे. बता दें बीते सप्ताह योगी सरकार ने अनलॉक-5 की गाइडलाइंस जारी की थीं. इसके तहत राज्य में कंटेनमेंट जोन के बाहर 15 अक्टूबर से स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दे दी गई है.

गाइडलाइन के मुताबिक, यूपी में 15 अक्टूबर से पार्क भी खुल सकते हैं. साथ ही सामाजिक, शैक्षिक, खेल मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक एव अन्य सामूहिक गतिविधियों की इजाजत भी दे दी गई है. हालांकि फेस मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा.

गाइडलाइंस के मुताबिक, राज्य में 31 अक्टूबर तक कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में लॉकडाउन जारी रहेगा. जिला प्रशासन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के हिसाब से माइक्रो लेवल पर कंटेनमेंट जोन का निर्धारण करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें