scorecardresearch
 

अयोध्या पहुंचने लगे शिवसैनिक, संजय राउत ने किया भूमि पूजन

सांसद संजय राउत ने अयोध्या में लक्ष्मण किले पर भूमि पूजन किया. बता दें कि उद्धव ठाकरे अयोध्या के जमीन से राम मंदिर निर्माण की हुंकार भरेंगे. इसके लिए वे शनिवार को दो दिनों के दौरे पर अयोध्या पहुंच रहे हैं. वो अयोध्या में पुजारियों और साधु-संतों के साथ बैठक करेंगे.

X
 सांसद संजय राउत ने अयोध्या में किया भूमि पूजन.
सांसद संजय राउत ने अयोध्या में किया भूमि पूजन.

राम मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे अपने लाव-लश्कर के साथ अयोध्या पहुंचने वाले हैं. वो पुणे जिले में शिवनेरी किले की मिट्टी को एक कलश में भरकर अपने साथ अयोध्या लाएंगे. यह मिट्टी राम जन्मभूमि के महंत को दी जाएगी. 

इस बीच, शिवसेना कार्यकर्ता अयोध्या पहुंच गए हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत ने गुरुवार को अयोध्या में लक्ष्मण किले पर भूमि पूजन किया. बता दें कि उद्धव ठाकरे अयोध्या की जमीन से राम मंदिर निर्माण की हुंकार भरेंगे. इसके लिए वे शनिवार को दो दिनोंके दौरे पर अयोध्या पहुंच रहे हैं. वो अयोध्या में पुजारियों और साधु-संतों के साथ बैठक भी करेंगे.

'हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार' 

'हर हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार' यह नारा शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने अपने अयोध्या दौरे के पहले दिया है. उनका कहना है कि बीजेपी के लिए 15 लाख रुपए हर शख्स के खाते में डालने जैसा जुमला राम मंदिर भी है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. जब तक राम मंदिरनहीं बनेगा तब तक सरकार भी नहीं बनेगी.  

क्या होगा कार्यक्रम..

बता दें कि उद्धव ठाकरे अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के साथ ही सरयू तट पर पूजा- अर्चना भी करेंगे. इसके बाद वो साधु-संतों के साथ चर्चा करेंगे. उद्धव का कहना है कि लोकसभा चुनाव के पहले राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो जाना चाहिए. उधर, बुधवार को मुंबईसे रवाना हुआ शिवसेना कार्यकर्ताओं का एक जत्था भी अयोध्या पहुंचने वाला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें