scorecardresearch
 

किसान यात्रा में घर-घर जाकर दरवाजा खटखटाएंगे राहुल गांधी, टोल फ्री नंबर पर जुड़ेंगे लोग

करीब ढाई हजार किलोमीटर की यात्रा का प्रशांत किशोर ने नया प्लान तैयार किया है. इस प्लान के तहत राहुल गांधी 6 सितंबर को खुद किसानों के घर जाकर कर्ज माफी पर जनता का समर्थन जुटाएंगे.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

देवरिया के रुद्रपुर से शुरू हो रही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा के लिए एक नया प्लान तैयार किया गया है. किसानों के कर्ज की माफी का अभियान लेकर राहुल देवरिया के रुद्रपुर से किसान यात्रा शुरू करेंगे जो लखनऊ होते हुए दिल्ली तक जाएगी.

प्रशांत किशोर ने तैयार किया प्लान
करीब ढाई हजार किलोमीटर की इस यात्रा का प्रशांत किशोर ने नया प्लान तैयार किया है. इस प्लान के तहत राहुल गांधी 6 सितंबर को खुद किसानों के घर जाकर कर्ज माफी पर जनता का समर्थन जुटाएंगे.

राहुल घर-घर जाकर खटखटाएंगे दरवाजा
देवरिया के रुद्रपुर में राहुल डोर टू डोर कैंपेन से इसकी शुरुआत करेंगे. इस अभियान में राहुल गांधी के  साथ पार्टी कार्यकर्ता होंगे जिनके पास एक झोला होगा और इस झोले में किसान मांगपत्र होगा. जिस मांग पत्र को लेकर कार्यकर्ता किसानों के बीच जाएंगे और उनकी राय लेंगे. घर के मालिक की अनुमति लेकर घर के बाहर एक स्टिकर भी चिपकाया जाएगा. टोल फ्री नंबर 8090180901 के जरिए लोग इससे जुड़ेंगे.

पटना में नीतीश कुमार ने भी किया था डोर टू डोर अभियान
रुद्रपुर के विधायक अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि मोदी के राज में हालात इतने खराब हैं कि सुप्रीम कोर्ट को दखल देना पड़ रहा है. ऐसे में किसान राहुल गांधी की ओर देख रहा है. दरअसल, राहुल गांधी के लिए पीके का ये अभियान उस तर्ज पर है जैसा प्रशांत किशोर ने नीतीश के चुनावी अभियान में व्यापारियों के लिए किया था. नीतीश कुमार ने डोर टू डोर अभियान की शुरुआत पटना से की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें