scorecardresearch
 

राज्यसभा चुनाव से पहले भड़के ओपी राजभर, कहा- अब शाह से ही होगी आर-पार की बात

उन्होंने ये भी कहा कि मैंने अपनी चिंताओं से सरकार को अवगत कराया है, लेकिन 325 सीट के नशें में ये लोग पागल होकर घूम रहे हैं.

ओपी राजभर ने लगाया आरोप ओपी राजभर ने लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सत्ता का पहला साल पूरा होने पर जहां अपनी उपलब्धियां गिना रही है. वहीं, उसके विरोधी दल विकास की गति रुक जाने का आरोप लगा रहे हैं. इस बीच अब योगी आदित्यनाथ सरकार में एक मंत्री ने ही सत्ताधारी दल की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं.

यूपी सरकार में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राजभर ने आरोप लगाया है कि मौजूदा यूपी सरकार सिर्फ मंदिरों पर ध्यान दे रही है. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि जिन गरीबों ने उसे वोट दिया, उन पर सरकार तवज्जो नहीं दे रही है.

ओम प्रकाश राजभर ने अपने बगावती तेवर और तीखे करते हुए कहा ये सरकार पिछड़ों और दलितों की उपेक्षा कर रही है. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है जब-जब इनकी उपेक्षा हुई सरकारों का नाश हुआ है.

सिर्फ अमित शाह से होगी बात

ओमप्रकाश राजभर ने साफ कहा कि सुलह समझौते को लेकर अब वो योगी की बात नहीं मानेंगे, जो भी बात होगी साफ-साफ होगी और सीधे अमित शाह से होगी. अमित शाह के नीचे कोई बात नहीं होगी.

ओमप्रकाश राजभर के तेवर इतने तीखे हैं कि योगी के सबसे करीबी मंत्री सुरेश खन्ना के घर आकर मनाने से भी वह नहीं माने. साथ ही सरकार के एक साल के जश्न में जाने से भी इंकार कर दिया.

राजभर ने योगी के दूत बनकर आए सुरेश खन्ना को दो टूक कह दिया कि अमित शाह से आमने-सामने बैठकर बात होगी तभी फैसला होगा.

राज्यसभा में बीजेपी के लिए वोट नहीं

ओम प्रकाश राजभर ने 23 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को समर्थन न देने ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि जब तक अमित शाह से बात नहीं हो जाती, तब तक राज्यसभा चुनाव में समर्थन पर कोई समझौता नहीं होगा.

325 सीट के नशे में हुए पागल

ओपी राजभर ने ये भी कहा कि हम सरकार में हैं और एनडीए का हिस्सा हैं, लेकिन बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है. उन्होंने ये भी कहा कि मैंने अपनी चिंताओं से सरकार को अवगत कराया है, लेकिन 325 सीट के नशें में ये लोग पागल होकर घूम रहे हैं.

बीजेपी का जवाब

राजभर के बयान पर सरकार ने पलटवार किया है. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि राजभर हमारी सरकार में मंत्री हैं और अगर उन्हें कुछ समस्या है तो कैबिनेट में अपनी बात रखें. सिंह ने कहा कि आप सरकार में रहकर इस तरीके से सार्वजनिक तौर पर आलोचना नहीं कर सकते.

बता दें कि इससे पहले भी ओम प्रकाश राजभर अक्सर योगी सरकार को घेरते रहे हैं. वो सार्वजनिक मंचों से सरकार की नीतियों पर टिप्पणी करते रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें