scorecardresearch
 

कुरान मामले पर वसीम रिजवी का जमकर विरोध, पुतला फूंका गया, आज भी लखनऊ में प्रदर्शन

शनिवार को लखनऊ में वसीम रिजवी की ओर से दायर विवादित याचिका से जुड़े मामले में विरोध प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारियों ने वसीम रिजवी का पुतला फूंका. साथ ही नारेबाजी भी की.

X
वसीम रिजवी (फाइल फोटो)
वसीम रिजवी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वसीम रिजवी के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग
  • शाही खैरात के बाहर फूंका रिजवी का पुतला

यूपी की राजधानी लखनऊ में वसीम रिजवी के खिलाफ आक्रोश अब कोर्ट से सड़क तक आ गया है. शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने कुरान में 26 आयतें हटाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

इसके विरोध में मुस्लिम संगठन खुलकर आ गए हैं. इस याचिका के खिलाफ कई मुस्लिम संगठनों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया था. रविवार को भी लखनऊ में इसे लेकर प्रदर्शन होगा. आज होने वाली रैली में मौलाना कल्बे जवाद शामिल होंगे. रैली की शुरुआत हुसैनाबाद के रूमी गेट से होगी.

शनिवार को वसीम रिजवी की ओर से दायर विवादित याचिका से जुड़े मामले में विरोध प्रदर्शन हुए. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने वसीम रिजवी का पुतला भी फूंका. इस दौरान लोगों ने नारेबाजी भी की. वसीम रिजवी के खिलाफ बाजार खाला थाना क्षेत्र में प्रदर्शन हुआ. इस विरोध प्रदर्शन में शाही खैरात के बाहर बड़ी तादाद में शिया समुदाय के लोग एकत्रित हुए थे. रिजवी के घर के बाहर भी प्रदर्शनकारियों ने कुरान पढ़ी.

भारतीय इंसानियत फोरम के अध्यक्ष ने वसीम रिजवी के कश्मीरी मुहल्ला स्थित उनके घर के बाहर विरोध स्वरूप कुरान पढ़ा. इस दौरान वसीम रिजवी के घर के बाहर सुरक्षा के भी तगड़े इंतजामात रहे. रिजवी के घर के बाहर सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी. गौरतलब है कि शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने कोर्ट में याचिका दायर कर कुरान की 26 आयतों को हटाने की मांग की है.

रिजवी की ओर से कुरान से आयतें हटाने के लिए याचिका दायर किए जाने के बाद मुस्लिम धर्म गुरुओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने रिजवी को इस्लाम का दुश्मन बताते हुए उनको गिरफ्तार किए जाने की मांग की थी. जवाद ने साथ ही यह भी आरोप लगाया था कि रिजवी ने मुस्लिम विरोधी कट्टर ताकतों को खुश करने के लिए ऐसा किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें