scorecardresearch
 

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव 7 जनवरी को, उसी दिन मतगणना

पंचायतीराज विभाग ने बुधवार को ही जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी थी. इसी क्रम में राज्य निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की.

X
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की तैयारी
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की तैयारी

उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर को छोड़कर सभी जनपदों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सात जनवरी को मतदान होगा. मतगणना भी इसी दिन होगी, जबकि नामांकन पहली जनवरी को होगा. पंचायतीराज विभाग ने बुधवार को ही जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी थी. इसी क्रम में राज्य निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की.

आयोग के विशेष कार्याधिकारी जय प्रकाश सिंह के अनुसार, जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी एक जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे.

उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच पहली जनवरी को ही अपराह्न तीन बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी. उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि चार जनवरी है. इसके लिए 11 बजे से तीन बजे तक का समय निधार्रित किया गया है.

सिंह के मुताबिक, सात जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक मतदान होगा. इसके बाद तीन बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. उसी दिन देर शाम तक परिणाम आने की भी उम्मीद है.

इनपुट...IANS.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें