scorecardresearch
 

ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम के बाद दहल उठी यूपी

यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव के परिणाम आने के बाद कई जगह खूनी संघर्ष और हत्याएं हुई हैं. बलिया के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में चुनावी रंजिश में एक प्रत्याशी ने हारे हुए प्रत्याशी की हत्या कर दी. चुनाव परिणाम आने के बाद गुस्साए प्रत्याशी ने तीसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी पर हमला कर दिया.

X
ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम आने के बाद कई जगह खूनी संघर्ष
ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम आने के बाद कई जगह खूनी संघर्ष

यूपी में बलिया जिले के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में चुनावी रंजिश में एक प्रत्याशी ने हारे हुए प्रत्याशी की हत्या कर दी. चुनाव परिणाम आने के बाद गुस्साए प्रत्याशी ने तीसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी पर हमला कर दिया. इसमें परदेशी मुसहर (40) की पीटकर हत्या कर दी गई.

जानकारी के मुताबिक, ब्लॉक 15 पर शनिवार को चरवां-बरवां गांव की मतगणना हुई. इससे भी प्रधान पद के प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. चुनाव परिणाम आते ही एक प्रत्याशी आग बबूला हो गया. उसने दूसरे प्रत्याशी पर आरोप लगाया कि यदि वह चुनाव नहीं लड़ता तो हम जीत जाते.

ब्लॉक से अपने लड़के के साथ घर लौट रहे परदेशी पर रास्ते में ही घर से थोड़ी दूर पहले हमला हो गया. इसमें परदेशी का लड़का भी घायल हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसको अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस घटना की छानबीन कर रही है.

सुल्तानपुर में चुनावी रंजिश में मारी गोली
सुल्तानपुर में चुनावी रंजिश को लेकर चली गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वारदात से नाराज ग्रामीणों ने पूर्व सांसद ताहिर खां के घर के बाहर खड़े वाहनों में आग लगा दी. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस अधीक्षक विनय कुमार यादव ने यहां बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के पांचोपीरन गांव में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. इसी दौरान चली गोली मुईनुद्दीन नामक व्यक्ति के गले में लग गई. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

बदायूं में ग्राम प्रधान के बेटे की हत्या
बदायूं में चुनावी रंजिश को लेकर एक नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के बेटे की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई, जिससे गांव में दहशत है. मौके पर बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश कर रही है.

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव ने बताया कि अलापुर थाना क्षेत्र के कटिया गांव में 13-14 दिसम्बर की रात करीब एक बजे क्षेत्र पंचायत सदस्य सुनील कुमार ने अपने तीन साथियों की मदद से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान रामचरन के घर पर धावा बोल कर उसके बेटे की हत्या कर दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें