scorecardresearch
 

कोरोना पर CM योगी आदित्यनाथ की टीम 11, मंत्री ने घर पर बनाया कंट्रोल रूम

लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में 11 समितियां बनाई गई है, जिसे टीम-11 का नाम दिया गया है. इसके अलावा योगी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने लोगों की मदद के लिए अपने घर में कंट्रोल रूम बनाया है.

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI) पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI)

  • लॉकडाउन पर CM योगी ने बनाई 11 समितियां
  • मंत्री बृजेश पाठक ने घर पर बनयाा कंट्रोल रूम

कोरोना से जंग के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 तैयारी की है. दरअसल, लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए 11 समितियां बनाई गई है, जिसे टीम-11 का नाम दिया गया है. इसके अलावा योगी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने लोगों की मदद के लिए अपने घर में कंट्रोल रूम बनाया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया है. इन समितियों में अलग-अलग विभाग के प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारी शामिल हैं. इन्हें लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान को पहुंचाने और सुविधाए प्रदान करवाने के साथ-साथ मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है. समिति हर 3 दिन पर सीएम योगी को रिपोर्ट देगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

लोगों की मदद को आगे आए बृजेश पाठक

वहीं, यूपी के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने एक नई पहल की है. कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन से परेशान लोगो की मदद के लिए अपने घर पर ही कंट्रोल रूम बनाया है. किसी भी परेशान व्यक्ति के भोजन, रूकने की व्यवस्था, दवाईयां मुहैया करा कराई जाएगी. इस मदद में लोग भी हाथ बंटा रहे हैं.

व्यापारी संगठन भी कर रहे हैं मदद

जरूरतमंदों को व्यापारी संगठनों ने खाने-पीने के पैकेट और पैसों से मदद करने की पेशकश की. मंत्री बृजेश पाठाक ने लखनऊ और आसपास के जिलों मे परेशान लोगों का बीड़ा उठाया है. कंट्रोल रूम शुरू करते ही लोगों के फोन भी आ रहे हैं, लोगो की समस्याओं का निराकरण करने के लिए सरकारी विभागों की मदद भी ली जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें