scorecardresearch
 

UP: मां की लाश के अस्पताल ने मांगे 8 हजार, पोस्ट वायरल होते हुए सौंपा गया शव

अलीगढ़ के पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि एक बेटे को अपनी मां का शव लेने के लिए दीनदयाल अस्पताल में 8 हजार रुपये की मांग की गई.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दीन दयाल अस्पताल का मामला
  • प्रभारी डीएम ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. इसके साथ ही अस्पतालों की मनमानी की भी कई खबरें सामने आ रही है. एक ऐसा ही मामला अलीगढ़ के पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल का सामना आया है. आरोप है कि एक बेटे को अपनी मां का शव लेने के लिए दीनदयाल अस्पताल में 8 हजार रुपये की मांग की गई.

मामला जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो तत्काल महिला का शव दे दिया गया. बाद में डीएम कार्यालय की तरफ से लिखित बयान जारी करके बताया गया कि स्टाफ के किसी भी कर्मी ने उससे 8 हजार रुपये की मांग नहीं की थी बल्कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उससे मांग की गई थी. मामले की जांच एसडीएम कोल को सौंप दी गई है.

क्या है पूरा मामला
अलीगढ़ के शंकर की मां की 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के चलते पंडित दीनदयाल अस्पताल के अंदर मौत हो गई थी. युवक अपनी मरी हुई मां का शव लेने के लिए तभी से अस्पताल के चक्कर काटता रहा. युवक का आरोप है कि मां का शव देने की एवज में उससे 8 हजार रुपये की डिमांड की गई. 

पीड़ित बेटे का आरोप है कि अस्पताल के कर्मचारी उसको कोविड-19 अस्पताल का हवाला देकर मां के शव के पास नहीं जाने दे रहे हैं. युवक का कहना था कि अस्पताल कर्मी द्वारा दाह संस्कार के खर्चे के नाम पर 8 हजार रुपये की मांग की गई. मामला जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रभारी डीएम के संज्ञान में मामला आया.

इसके बाद प्रभारी डीएम ने तत्काल मामले की जांच एसडीएम को सौंप दी और युवक को उसकी मां की बॉडी दी गई. मामले पर डीएम कार्यालय की तरफ से एक लिखित बयान भी जारी किया गया, स्टाफ के किसी भी कर्मी ने उससे 8 हजार रुपये की मांग नहीं की थी बल्कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उससे मांग की गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें