scorecardresearch
 

यूपी बजट सत्र: भाजपा विधायक ने किसान आंदोलन के लिए कहा 'देशद्रोही', सदन में मचा हंगामा

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद होने वाली चर्चा के दौरान एक भाजपा विधायक द्वारा 'देशद्रोही' शब्द के इस्तेमाल करने के बाद विपक्षी पार्टियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश विधानसभा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसान आंदोलन के लिए 'देशद्रोही' शब्द का इस्तेमाल
  • BJP विधायक के बयान के खिलाफ विपक्ष का वॉक आउट
  • सपा, बसपा, कांग्रेस ने की आलोचना

उत्तर प्रदेश विधानसभा में योगी सरकार ने अपने कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट जारी कर दिया है. इसके बाद अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. लेकिन इसी बीच विधानसभा में हंगामा होना शुरू हो चुका है जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने वॉक आउट करना शुरू कर दिया है. राज्यपाल के अभिभाषण पर होने वाली चर्चा के दौरान एक भाजपा विधायक द्वारा 'देशद्रोही' शब्द के इस्तेमाल करने के बाद विपक्षी पार्टियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया है.

मिली सूचना के अनुसार, भाजपा विधायक ने 'देशद्रोही' शब्द का इस्तेमाल किसान आंदोलन के संबंध में किया था, जिसके विरोध कांग्रेस, बसपा, सपा जैसे बड़ी पार्टियों ने किया है. किसान आंदोलन के लिए देशद्रोही शब्द के इस्तेमाल का विरोध कांग्रेस नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्र ने भी किया, कांग्रेस के विरोध के बाद बसपा और सपा ने भी साथ दिया,

देशद्रोही शब्द पर संदन में हंगामा करते हुए सपा ने दो मिनट का वॉक आउट कर दिया है, बसपा ने भी इसे असंसदीय भाषा कहते हुए इसपर आपत्ति जताई है. वहीं कांग्रेस ने इस मामले पर वॉक आउट कर दिया है. 

आपको बता दें कि सोमवार के दिन यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने राज्य का बजट पेश किया जिसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यूपी में मेट्रो प्रोजेक्ट के जाल की रही. बजट पेश करने के दौरान वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी में मेट्रो प्रोजेक्ट का ऐलान किया है. कानपुर मेट्रो के लिए यूपी सरकार ने करीब 600 करोड़ रुपये, वाराणसी-गोरखपुर मेट्रो के लिए 100-100 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

इसके अलावा योगी सरकार ने अयोध्या, जेवर एयरपोर्ट के लिए भी राशि का ऐलान किया है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जेवर एयरपोर्ट के पास ही इलेक्ट्रॉनिक सिटी बनाने का एलान भी किया. योगी सरकार ने दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट के लिए भी 1326 करोड़ रुपये का ऐलान किया  है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें