scorecardresearch
 

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, स्वतंत्रता दिवस पर बंद नहीं रहेंगे स्कूल, कॉलेज और दफ्तर

स्वतंत्रता दिवस 2022 पर उत्तर प्रदेश में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी दफ्तर और बाजार बंद नहीं रहेगा. उस दिन आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम होंगे.

X
15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं
15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा
  • यूपी में हर घर तिरंगा कार्यक्रम लॉन्च किया गया है

स्वतंत्रता दिवस 2022 (Independence Day) पर उत्तर प्रदेश में 'छुट्टी' नहीं रहेगी. मतलब, स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी दफ्तर और बाजार बंद नहीं रहेगा. आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में यूपी सरकार ने यह फैसला लिया है.

अमृत महोत्सव (amrit mahotsav) के अंतर्गत इस बार सभी स्कूल और संस्थानों पर सफाई का कार्यक्रम आयोजित होगा.

बताया गया है कि 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा. इसमें सभी घरों और सरकारी, गैर सरकारी दफ्तरों और संस्थानों में सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाएगा.

बता दें कि 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. इस मौके पर देशभर में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. केंद्र सरकार ने तो आज से अगले 75 दिनों तक कोरोना टीके की बूस्टर डोज भी फ्री कर दी है.

यूपी में भी आजादी के अमृत महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. 12 जुलाई 2022 को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर अमृत महोत्सव के संबंध में गठित राज्य स्तरीय समिति की बैठक हुई थी. उन्होंने संस्कृति विभाग के सामुदायिक रेडियो जयघोष के थीम सांग और हर घर तिरंगा कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन भी किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें