scorecardresearch
 

लखनऊ में विधानसभा के सामने महिला ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

लखनऊ में विधानसभा के सामने एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया है. महिला ने अपने ऊपर ज्वलन शील पदार्थ डाल कर आग लगाई है, जिसके उनका शरीर काफी जल गया है. ये घटना हजरतगंज थानाक्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि महिला की हालत गंभीर है और सिविल अस्पताल में पुलिस ने उन्हें भर्ती कराया है. 

Breaking News Breaking News
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखनऊ में महिला ने खुद को आग लगाई
  • विधानसभा के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास
  • महिला अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

लखनऊ में विधानसभा के सामने एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया है. महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगाई है, जिसके उनका शरीर काफी जल गया है. ये घटना हजरतगंज थानाक्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि महिला की हालत गंभीर है और सिविल अस्पताल में पुलिस ने उन्हें भर्ती कराया है. 

जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय महिला का आरोप है कि महाराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से उसकी शादी हुई थी जिसके बाद तलाक हो गया. इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली. शादी के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया.

आरोप है कि आसिफ के परिजन लगातार महिला को प्रताड़ित कर रहे थे. प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने विधानसभा के सामने ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली. सचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में कराया भर्ती जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

आग बुझाने की कोशिश करता एक पुलिसकर्मी

डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा के मुताबिक अभी शुरुआती जांच की जा रही है और पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. महिला महाराजगंज की रहने वाली है जिसके बारे में बाकी जानकारी भी जुटाई जा रही है.

आत्मदाह की ये घटना ऐसे वक्त में सामने आई जब महिलाओं से जुड़े अपराध को लेकर यूपी की योगी सरकार और पुलिस आलोचना का सामना कर रही है. खासकर, हाथरस की घटना के बाद सरकार बैकफुट पर है.

बता दें कि विधानसभा भवन के सामने इस तरह का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले एक मां-बेटी ने भी इसी तरह से खुद को जला लिया था. जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. ये मां-बेटी अमेठी की रहने वाली थी. पड़ोसी से नाली को लेकर इनका विवाद हुआ था. मामला थाने तक भी पहुंचा था. लेकिन पुलिस ने मां-बेटी की गुहार पर कोई कार्रवाई नहीं की जिसके बाद वो आला अफसरों से मिलने लखनऊ पहुंची थीं. इसी दौरान दोनों ने विधानसभा के सामने खुद को आग लगी थी. वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने दोनों को बचाने की भी कोशिश की थी, लेकिन दोनों ने बाद में दम तोड़ दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें