scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल में TMC को एक और झटका, सब्यसाची ने ज्वाइन की बीजेपी

बीजेपी सांसद डॉ. सुभाष सरकार ने कार्यक्रम के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर टीएमसी के बहुत सारे नेता बीजेपी ज्वाइन करने के लिए कतार में खड़े हैं.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

पश्चिम बंगाल में टीएमसी को एक और झटका लगा है. टीएमसी के जिला उपाध्यक्ष सब्यसाची रॉय बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बांकुरा से नवनियुक्त सांसद और बीजेपी के उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष सरकार की मौजूदगी में सब्यसाची रॉय ने बीजेपी का हाथ थामा. लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद से लगातार टीएमसी नेता बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं. बांकुरा के एक प्राइवेट होटल में हुए कार्यक्रम में वकील अरुण शिट और अन्य 50 टीएमसी सदस्यों ने बीजेपी ज्वाइन की है.

बीजेपी सांसद डॉ. सुभाष सरकार ने कार्यक्रम के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर टीएमसी के बहुत सारे नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए कतार में खड़े हैं. इसके बाद हाल ही बीजेपी ज्वाइन करने वाले सब्यसाची रॉय ने कहा, मैंने सत्ता के लिए बीजेपी ज्वाइन नहीं की है बल्कि सबका साथ सबका विकास के विजन के लिए पार्टी में आया हूं.

लोकसभा चुनावों के नतीजों के साथ ही पश्चिम बंगाल की सियासत में कोहराम मच गया था. पार्टी के कई बड़े नेताओं ने टीएमसी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. हाल ही में कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस के विधायक मनिरुल इस्लाम ने बीजेपी ज्वाइन की थी. इसके अलावा टीएमसी नेता गदाधर हजरा, मोहम्मद आसिफ इकबाल और निमाई दास ने भी बीजेपी के साथ अपना आगे का राजनीतिक करियर बढ़ाने का फैसला किया था. इस दौरान विजयवर्गीय के साथ मुकुल रॉय भी मंच पर मौजूद थे. ये सभी नेता दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी में शामिल हुए थे.

इससे पहले टीएमसी के 2 विधायकों और 50-60 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए थे. इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि हम 7 चरणों में टीएमसी विधायकों को बीजेपी में शामिल करवाएंगे. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव भी 7 चरण में हुए थे. जिसके बाद विजयवर्गीय ने चुनाव के 7 चरणों की तरह ही विधायकों को बीजेपी के साथ जोड़ने का ऐलान किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×