scorecardresearch
 

BJP सांसद दिलीप गांधी का विवादित बयान, तंबाकू हाजमे के लिए अच्छा

तंबाकू को लेकर बीजेपी नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा.

X
Symbolic Image Symbolic Image

तंबाकू को लेकर बीजेपी नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. इस मामले में महाराष्ट्र के अहमदनगर से बीजेपी सांसद दिलीप गांधी का नया बयान सामने आया है. एक टीवी चैनल की खबर के मुताबिक, गांधी ने बयान दिया कि तंबाकू असल में हाजमे में मददगार होता है.
तंबाकू ने मारे 10 करोड़ भारतीय

गांधी तंबाकू और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम, 2003’ के प्रावधानों के परीक्षण के लिए गठित एक संसदीय समिति के प्रमुख हैं. इससे पहले दिलीप गांधी ने कहा था कि तंबाकू से कैंसर होने संबंधी सभी अध्ययन विदेशों में हुए हैं और किसी को भारतीय परिप्रेक्ष्य को भी ध्यान में रखना चाहिए. गांधी ने कहा, ‘तंबाकू के हानिकारक प्रभावों पर सभी एकमत हैं. यह साबित करने वाली कोई भारतीय रिसर्च नहीं है कि तंबाकू के सेवन से कैंसर होता है. कैंसर सिर्फ तंबाकू के कारण नहीं होता है.

बीड़ी पीते हैं, फिर भी नहीं होता
कैंसर इससे पहले इसी संसदीय समिति के एक और सदस्य और इलाहाबाद से बीजेपी सांसद श्याम चरण गुप्ता भी इसी तरह का विवादित बयान दे चुके हैं. गुप्ता ने कहा था, 'मैं आपके सामने ऐसे कई लोगों को पेश कर सकता हूं, जो खूब बीड़ी पीते हैं और उन्हें अब तक कोई बीमारी नहीं हुई, कैंसर भी नहीं हुआ.' उन्होंने यह भी कहा था कि चीनी, चावल, आलू खाने से आपको डायबिटीज हो जाती है, तो इन सारी चीजों के लिए भी आप चेतावनी क्यों नहीं लिखते?

तंबाकू अभि‍यान की पोस्टल गर्ल की मौत

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें