scorecardresearch
 

कश्मीर घाटी में अब भी 300 आतंकी एक्टिव, घुसपैठ की ताक में 250

थल सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को कहा कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

कश्मीर घाटी में सेना (File Photo:India Today) कश्मीर घाटी में सेना (File Photo:India Today)

जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव की तैयारियों के बीच सेना को बड़ा इनपुट मिला है. सेना ने बताया है कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बावजूद सीमा पर हालात बदलते नजर नहीं आ रहे हैं. भारतीय सेना बॉर्डर से लेकर कश्मीर घाटी के अंदर तक आतंकियों पर कड़ा प्रहार कर उनका खात्मा कर रही है, लेकिन आतंकियों की मौजूदगी अब भी बनी हुई है.

थल सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को बताया कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

सेना के 15 वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में संवाददाताओं को बताया, '250 से ज्यादा आतंकवादी भारतीय सरजमीं में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. हमारी सेना सतर्क है और उन्हें रोकने के लिए तैयार है.' उन्होंने आगे कहा कि सेना की पूरी कोशिश होगी कि वह आतंकवादियों को भारतीय सरजमीं में नहीं घुसने दें. सेना के अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में करीब 300 आतंकवादी सक्रिय हैं.

बता दें कि सेना ने घाटी से आतंकियों का खात्मा करने के लिए बाकायदा लिस्ट तैयार की थी, जिसके तहत ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया. इस विशेष ऑपरेशन के दौरान सेना ने सैकड़ों की संख्या में आतंकियों को मौत के घाट उतारा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें