scorecardresearch
 

खार पुलिस स्टेशन पहुंचे कमिश्नर राकेश मारिया, इंद्राणी से शुरू की दोबारा पूछताछ

शीना बोरा मर्डर केस में बांद्रा की अदालत ने तीनों आरोपियों इंद्राणी, संजीव खन्ना और ड्राइवर की पुलिस रिमांड 5 सितंबर तक बढ़ा दी है. जबकि पेशी के दौरान और फैसला सुनाने के क्रम में इंद्राणी मुखर्जी कोर्ट रूम में ही बेहोश हो गईं.

X
पुलिस हिरासत में इंद्राणी (फाइल फोटो) पुलिस हिरासत में इंद्राणी (फाइल फोटो)

शीना बोरा मर्डर केस में बांद्रा की अदालत ने तीनों आरोपियों इंद्राणी, संजीव खन्ना और ड्राइवर की पुलिस रिमांड 5 सितंबर तक बढ़ा दी है, वहीं खार पुलिस स्टेशन में तीनों से पूछताछ एक बार फिर शुरू हो गई है. मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया खुद पूछताछ का नेतृत्व कर रहे हैं.

इससे पहले कोर्ट में पेश के दौरान और फैसला सुनाने के क्रम में इंद्राणी मुखर्जी कोर्ट रूम में ही बेहोश हो गईं. फैसले के बाद तीनों को लेकर पुलिस सीधे खार पुलिस स्टेशन पहुंची. थोड़ी देर बाद ही राकेश मारिया भी थाने पहुंचे और फिर पूछताछ शुरू की गई.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या की कोशि‍श का मामला जोड़ दिया है, वहीं अब वह संजीव खन्ना का पासपोर्ट बरामद करना चाहती है. हत्याकांड के आरोपियों के खि‍लाफ आईपीसी की धारा 328 (जहर देकर नुकसान पहुंचाना) भी लगाया गया है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी ने मामले से दूरी बना ली है.

बताया जाता है कि पीटर कानूनी लड़ाई में पत्नी का साथ नहीं देंगे. शीना के बाद मिखाइल केस में भी इंद्राणी और संजीव खन्ना पर पुलिस का शि‍कंजा कस सकता है. एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, इंद्राणी ने कॉन्ट्रैक्ट किलर ढाई लाख रुपये दिए थे. पुलिस ने कॉन्ट्रैक्ट किलर को भी हिरासत में लिया है. कॉन्ट्रैक्ट किलर ने पुलिस के सामने कबूला है कि उसे सुपारी इंद्राणी ने ही दी थी. पुलिस अब उसे और इंद्राणी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी.

चार बार की थी मिखाइल को मारने की कोशिश
मिखाइल ने पुलिस को बताया कि इंद्राणी पहले भी तीन बार उन्हें मारने की कोशिश कर चुकी थी. एक बार इंद्राणी ने उन्हें पुणे के मेंटल हॉस्पिटल भी भिजवा दिया था. शीना की हत्या से पहले दो बार गुवाहाटी जाकर इंद्राणी ने मिखाइल को ड्रग्स देकर मारने की कोशिश की थी. नाकाम रहने के बाद चौथी बार सुपारी ही दे डाली.

हिरासत में मारपीट का आरोप
दूसरी ओर, इंद्राणी के वकीलों ने हिरासत में पुलिस पर मारपीट का आरोप लगया है. इंद्राणी के वकील ने पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया से इसकी शिकायत की है. वकील ने कहा है कि इंद्राणी के चेहरे पर सूजन थी. पुलिस उनसे जबरन जुर्म कबूल करवाने की कोशिश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें