scorecardresearch
 

कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चर्चा पर बोले सचिन पायलट- एक-दो दिन में दूंगा जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी को लेकर मिलिंद देवड़ा के बयान पर राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है. हालांकि जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वो राजस्थान की राजनीति से बाहर जाना चाहते हैं, तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि मैं इस मसले पर एक या दो दिन में कुछ बोलूंगा.

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (IANS) राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (IANS)

कांग्रेस अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी को लेकर मिलिंद देवड़ा के बयान पर राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है. हालांकि जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वो राजस्थान की राजनीति से बाहर जाना चाहते हैं, तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा, 'मैं इस मसले पर एक या दो दिन में कुछ बोलूंगा.'

कांग्रेस के दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा ने सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया है. नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए देवड़ा ने कहा कि वो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की उस राय से सहमत हैं कि कांग्रेस नेतृत्व युवा, सक्षम और अनुभवशील व्यक्ति के हाथ में दिया जाना चाहिए.

देवड़ा ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'मेरे विचार से सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया में कांग्रेस अध्यक्ष बनने की योग्यता है. वो कांग्रेस को मजबूत करने में सक्षम हैं. साथ ही वो विपक्ष को भी मजबूत कर सकते हैं.'

मिलिंद देवड़ा ने कहा, 'मैं अपनी क्षमता और ताकत को समझता हूं और जो कोई भी पार्टी हित में काम करेगा मैं उसके साथ काम करने को तैयार हूं.' उन्होंने कहा कि सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को कम से कम अंतरिम अध्यक्ष तो बनाया ही जाना चाहिए जिन्हें सार्वजनिक तौर पर गांधी परिवार से सपोर्ट भी मिलना चाहिए.

प्रियंका गांधी पर मिलिंद देवड़ा ने कहा कि मुझे खुशी होगी कि वह आगे आएं और पार्टी की कमान संभालें. लेकिन गांधी परिवार पहले ही साफ कर चुका है कि कांग्रेस पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा तो संभावना ही खत्म हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें