scorecardresearch
 

पहाड़ों समेत दिल्‍ली-NCR में भी बरसे बादल

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि पहाड़ों में 11 जुलाई तक बारिश होगी.

Symbolic Image Symbolic Image

गर्मी से तप रही राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह हल्की बारिश हुई. इसके चलते तापमान में गिरावट आई और लोगों ने चैन की सांस ली. हालांकि दिल्ली-एनसीआर के आसमान में काले बादलों की मौजूदगी बनी हुई है. दिल्ली के साथ पहाड़ी इलाकों में भी जमकर बारिश हो रही है.

48 घंटे की बारिश की चेतावनी
उत्तराखंड में 48 घंटे की बारिश की चेतावनी का असर दिखने लगा है. राज्य के कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है. ॠषिकेश में रविवार देर शाम से रूक-रूक कर बारिश हो रही है. इससे गंगा किनारे बसे लोगों को चिंता बढ़ गई है. दूसरी ओर प्रशासन किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद है.

नैनीताल में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मॉल रोड इलाके में जमीन धंस गई है और सड़कों पर पानी भरा हुआ है. उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल के कई इलाकों में भी बारिश हो रही है. सबसे ज्यादा मंडी में बारिश की खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का संकट जारी रहेगा.

मुख्यमंत्री ने किया सतर्क
उत्तराखंड सरकार ने राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं पंजाब और हरियाणा में गर्म और उमस भरा मौसम बना हुआ है. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जिले के अधिकारियों से कहा है कि जानमाल के नुकसान को लेकर सतर्क रहें.

मौसम विभाग ने बताया कि टिहरी, उत्तराकाशी, चमोली, पौड़ी गढ़वाल और नैनीताल में अब भी बारिश हो रही है. इसने पौड़ी गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल और उधमसिंह नगर के कई स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है और इन इलाकों में 160 मिमी तक बारिश हो सकती है.

पंजाब और हरियाणा में तापमान सामान्य से ज्यादा रहा और यहां गर्म और उमस भरा मौसम बना रहा वहीं चंडीगढ़ में 43.5 मिमी बारिश हुई. पंजाब के अमृतसर का तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस जबकि हरियाणा के हिसार का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें