scorecardresearch
 

पुणे: साड़ी गोदाम में लगी भीषण आग, 5 मजदूरों की जलकर मौत

महाराष्ट्र के पुणे से नजदीक उरुली देवाची गांव में कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 5 मजदूरों की जलकर मौत हो गई है. घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग 4 गाड़ियां पहुंची लेकिन मजदूरों को बचाया नहीं जा सका.

पुणे: कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, 5 मजदूरों की मौत (घटनास्थल की तस्वीर) पुणे: कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, 5 मजदूरों की मौत (घटनास्थल की तस्वीर)

महाराष्ट्र के पुणे से नजदीक उरुली देवाची गांव में कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 5 मजदूरों की जलकर मौत हो गई है. घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की 4 गाड़ियां पहुंचीं लेकिन मजदूरों को बचाया नहीं जा सका. मृतकों के शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

आग की वजह से बुरी तरह झुलसे एक अन्य मजदूर को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है.

इस दुर्घटना में कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है. दमकल विभाग और बचाव टीम ने गोदाम में लगी आग पर पूरी तरह काबू पा लिया है. आग लगने की वजह से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है.

घुटन और जलने से हुई मौत

मिली जानकारी के मुताबिक साड़ी के गोदाम में पहल आग लगी जिसे बुझाने के प्रयास में मजदूर आगे आए. गोदाम में पहुंचे मजदूरों की मौत घुटन और धुएं में जलने की वजह से हुई है. पुणे के देवाची उरली गांव में साड़ियों का होल सेल मार्केट का गोदाम था.

मृतकों की उम्र 25 से कम

पुलिस ने आजतक के बातचीत में बताया कि गोदाम में काम करने मजदूरों में चार मजदूर राजस्थान के थे वहीं एक मजदूर मराठवाड़ा के लातूर का रहने वाला था. मरने वालों में राजस्थान के राकेश रियाद, धर्मराम वाडियासार, राकेश मेघवाल और सुरज शर्मा शामिल हैं. महाराष्ट्र के धीरज चांडक की भी मौत हुई है. सभी मृतकों की उम्र 25 वर्ष से कम की थी.

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग सुबह 4 बजे के करीब लगी. गोदाम में आग लगने की खबर गोदाम में फंसे मजदूरों ने फोन करके मैनेजर को बताई. गोदाम में चोरी से बचने के लिए बाहर से ताला मारा जाता था. दमकल विभाग के मुताबिक शुरुआती जांच में पता लगा है कि गोदाम में आग शॉर्टसर्किट की वजह से लगी. हालांकि इस मामले की जांच चल रही है कि आग कैसे लगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें