scorecardresearch
 

प्रकाश पर्व पर पटना में निकली भव्य कीर्तन यात्रा-CM ने किया हवाई सर्वे

प्रकाश पर्व पर नगर कीर्तन का आयोजन किया गया. लगभग एक लाख लोगों ने पटना के गांधी मैदान से लेकर तख्त हरमंदिर साहिब पटना तक की पद यात्रा की. किसी तरह की कोई गडबड़ी ना हो इसे देखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हेलीकॉप्टर से इलाके का दौरा किया.

X
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

गुरु गोविन्द सिंह की 350वीं जयंति के उपलक्ष्य में पटना में चल रहे प्रकाश पर्व में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. समारोह में आने वाले तीर्थ यात्रियों को असुविधा ना हो इसके लिए कड़ी निगरानी भी रखी जा रही है. मुख्यमंत्री ने खुद सड़क से लेकर हवाई सर्वे कर हालात का जायजा लिया.

बुधवार को प्रकाश पर्व पर नगर कीर्तन का आयोजन किया गया. लगभग एक लाख लोगों ने पटना के गांधी मैदान से लेकर तख्त हरमंदिर साहिब पटना तक की पद यात्रा की. किसी तरह की कोई गडबड़ी ना हो इसे देखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हेलीकॉप्टर से इलाके का दौरा किया.

पटना के गांधी मैदान से निकली शोभा यात्रा के लिए पूरा अशोक राजपथ सजाया गया था और सड़क यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. कीर्तन यात्रा को पटना साहिब पहुंचने में 8 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान हरमंदिर साबह गुरुद्वारा, बाल लीला गुरुद्वारा और गुरु का बाग साहिब का सर्वेक्षण करते हुए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

प्रकाश पर्व पर पूरा पटना प्रकाश में जगमगा उठा. देश-विदेश से आए तीर्थ यात्री नीतीश कुमार के इस प्रयास की खूब प्रशंसा भी करते दिखे. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यहां तक कहा कि पंजाब में भी ऐसा उत्सव नहीं मनाया जाता है. पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी इस आयोजन के लिए नीतीश कुमार की तारीफ की है. स्थानीय लोग भी प्रकाश उत्सव में जमकर हिस्सा ले रहें है और गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रकाश पर्व में हिस्सा लेने पटना जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें