scorecardresearch
 

PM नरेंद्र मोदी 6 देशों के दौरे पर रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को रूस समेत 6 देशों के दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं. प्रधानमंत्री भारतीय समयानुसार 02:05 पर उज्बेकिस्तान पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को रूस समेत 6 देशों के दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं. प्रधानमंत्री भारतीय समयानुसार 02:05 पर उज्बेकिस्तान पहुंचेंगे. इस दौरे में वह उज्बेकिस्तान के अलावा, कजाकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और रूस का दौरा करेंगे.

मिल सकते हैं शरीफ और मोदी
गौरतलब है कि रूस के उफा में 10 जुलाई को होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुलाकात हो सकती है. इस मुलाकात में भारत द्विपक्षीय मुद्दों के अलावा मुंबई हमले के मास्टरमाइंड माने जाने वाले जकीउर रहमान लखवी की जमानत का मुद्दा भी उठा सकता है.

किस दिन कहां होंगे मोदी
प्रधानमंत्री एससीओ के अलावा ब्रिक्स की बैठक में भी शामिल होंगे. मोदी की यात्रा की शुरुआत उज्बेकिस्तान से होगी जहां से वह 7 जुलाई को कजाकिस्‍तान जाएंगे. 8 जुलाई को मोदी रूस जाएंगे और उसके बाद 10 जुलाई को तुर्कमेनिस्तान, 11 जुलाई को किर्गीस्तान और 12 जुलाई को ताजिकिस्तान जाएंगे. वह पीवी नरसिम्हा राव के 1995 के दौरे के बाद तुर्कमेनिस्तान की यात्रा करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें