scorecardresearch
 

मुंबई धमाका: एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे शहीद

मंबई में हुए सीरियल धमाकों के बाद आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे शहीद हो गए.

X

पुलिस ने इन धमाकों के बाद गोरेगांव और ताड़देव से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आज तक पर राज्‍य के मुख्‍य सचिव ने 78 लोगों के मरने और 250 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. होटल ताज में 5 और ओबरॉय में 3 आतंकवादी मौजूद हैं.  होटल ताज के कमरा नंबर 631 में पांचों आतंकवादी मौजूद हैं.  वहीं अपुष्‍ट सूत्रों ने बताया है कि इन धमाकों में करीब 100 से अधिक लोग मारे गए हैं.

मुंबई में हुए सीरियल धमाकों के बाद आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में डीआईजी अशोक काम्‍टे शहीद हो गए.  इसके अलावा एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे शहीद हो गए. करकरे के अलावा एटीएस के वरिष्‍ठ अफसर सालस्‍कर भी शहीद हो गए.


गिरगांव में दो आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर कर दिए गए हैं. वहीं ताड़देव में पुलिस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इन धमाकों के तुरंत बाद मुंबई में 200 कमांडो बुला लिए गए हैं. साथ ही पुलिस ने ओबरॉय से तीन ग्रेनेड बरामद किया है. वहीं दूसरी ओर कामा अस्‍पताल के बाहर खड़ी पुलिस वैन को लेकर दो आतंकवादी फरार हो गए हैं.  इस धमाके में एक एटीएस अधिकारी और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

पुलिस ने बताया है कि अभी भी मुंबई में करीब 20 आतंकवादी मौजूद हैं. इन धमाकों के बाद इंग्‍लैंड की क्रिकेट टीम सकते में है.  गेटवे ऑफ इंडिया के पास से विस्‍फोटकों से भरी नाव बरामद की गई है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें