scorecardresearch
 

NEWSWRAP: BJP का आज बंगाल बंद, पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें

कूचबिहार में बंद समर्थकों ने सरकारी बसों को तोड़ दिया. कई जगह ट्रेनें रोक दी गई हैं, साथ ही सरकारी बसों में आग लगा दी गई. मिदनापुर में सरकारी बस को आग के हवाले कर दिया है.

BJP का बंगाल बंद BJP का बंगाल बंद

पश्चिम बंगाल में पिछले काफी समय से भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस में संग्राम जारी है. पिछले हफ्ते हुई पुलिस फायरिंग के दौरान कुछ छात्रों की मौत के विरोध में आज भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल बंद बुलाया है. बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंद बुलाया है.  वहीं सुप्रीम कोर्ट में फैसलों के लिहाज से आज काफी बड़ा दिन है. आधार कार्ड, नौकरी में प्रमोशन समेत करीब 6 मामलों में सर्वोच्च अदालत आज अपना फैसला सुनाएगी.  पढ़िए बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.

1- BJP के बंगाल बंद के दौरान हिंसा, समर्थकों ने बस में लगाई आग, रोकीं ट्रेनें

पश्चिम बंगाल में पिछले काफी समय से भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस में संग्राम जारी है. पिछले हफ्ते हुई पुलिस फायरिंग के दौरान कुछ छात्रों की मौत के विरोध में आज भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल बंद बुलाया है. बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंद बुलाया है.  

2- फैसलों का सुप्रीम दिन: आधार-प्रमोशन में आरक्षण समेत 6 मामलों पर SC सुनाएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट में फैसलों के लिहाज से आज काफी बड़ा दिन है. आधार कार्ड, नौकरी में प्रमोशन समेत करीब 6 मामलों में सर्वोच्च अदालत आज अपना फैसला सुनाएगी. अगर आधार मामले की बात करें तो कोर्ट ने आधार की अनिवार्यता के मामले में सभी पक्षों की सुनवाई पूरी कर 10 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

3- लंबे समय के बाद एक मंच पर साथ नजर आएंगे अमित शाह और वसुंधरा राजे

राजस्थान में चुनावी साल की वजह से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में शाह बुधवार को जयपुर में एकदिवसीय दौरे पर आएंगे. अहम यह है कि अब तक बीजेपी अध्यक्ष के कार्यक्रमों से दूर रहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस बार शाह के साथ मंच साझा करेंगी.

4- इस खिलाड़ी से शादी करेंगी बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल

आखिरकार भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. खबर है कि 28 वर्षीय साइना दिसंबर, 2018 में बैडमिंटन खिलाड़ी पी.कश्यप के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी.

5-आखिरी ओवर में चूकी टीम इंडिया, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई

भारत और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार देर रात दुबई में खेला गया एशिया कप 2018 का सुपर चार मैच टाई रहा. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद की 124 और मोहम्मद नबी की 64 मैचों की पारी के दम पर भारत के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा था. भारतीय टीम 49.5 ओवरों में 252 रनों पर ऑलआउट हो गई और मैच टाई पर समाप्त हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें