scorecardresearch
 

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, 4% बढ़ा महंगाई भत्ता

मोदी कैबिनेट ने कर्मचारियों और पेंशनधारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. इसके अलावा कैबिनेट में येस बैंक के रिस्ट्रक्चर प्लान को मंजूरी दे दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई (फाइल फोटो-PTI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई (फाइल फोटो-PTI)

  • महंगाई भत्ता बढ़ाने को कैबिनेट की मंजूरी
  • कोरोना पर पांच मंत्रालय हर रोज करेंगे PC

मोदी सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारियों को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है. इसके अलावा कैबिनेट में येस बैंक के रिस्ट्रक्चर प्लान को मंजूरी दे दी है.

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी की समीक्षा की गई है. कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कैबिनेट को ब्रीफ किया और कहा कि कोरोना से लड़ने और रोकथाम में दुनिया में भारत ने सबसे अच्छा परफार्म किया है. विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, कॉमर्स मंत्रालय और वित्त मंत्रालय को अहम आदेश दिया गया.

इस राज्य के कर्मचारियों को दो बड़े तोहफे, मिलेगा बंपर एरियर और DA

क्या होता है महंगाई भत्ता

सरकारी कर्मचारियों के रहने-खाने के स्तर को बेहतर बनाने के लिए महंगाई भत्ता (डीए) दिया जाता है. बीते कई दिनों से महंगाई भत्तेको बढ़ाने की मांग की जा रही थी. सूत्रों से खबर है कि केंद्रीय कैबिनेट ने कर्मचारियों और पेंशनधारकों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है.

भारत में कोरोना के 75 कन्फर्म मामले, UN मुख्यालय में मिला पहला पॉजिटिव केस

मार्च की सैलरी के साथ मिलेगा डीए

इससे पहले राज्यसभा में लिखित जवाब में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने​ जानकारी दी थी कि मार्च महीने की सैलरी के साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को महंगाई भत्ता मिलने लगेगा.

कोरोना पर हर रोज ब्रीफिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांचों मंत्रालयों (विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, कॉमर्स मंत्रालय और वित्त मंत्रालय) के ज्वॉइंट सेक्रेटरी को हर रोज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कोरोना पर अपडेट या जानकारी देने का निर्देश दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें