scorecardresearch
 

सरकारी खर्च पर हो चुनाव, कालेधन पर लगेगी रोक: ममता बनर्जी

चुनाव जीतकर लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता ने राज्य विधानसभा में अपने पहले संबोधन में कहा, 'मैं चुनावों के लिए सरकारी खर्च की मांग करती हूं. हम चुनावों में सुधारो चाहते हैं.'

ममता बनर्जी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक बार फिर से चुनावों के लिए सरकारी धन पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव पर सरकारी खर्च से काले धन के इस्तेमाल पर रोक लगेगी.

चुनाव जीतकर लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता ने राज्य विधानसभा में अपने पहले संबोधन में कहा, 'मैं चुनावों के लिए सरकारी खर्च की मांग करती हूं. हम चुनावों में सुधार चाहते हैं.'

चुनाव सुधार से लोकतंत्र को मजबूती
सीएम ने कहा कि कालाधन, कालाधन चिल्लाने की कोई जरूरत नहीं है. अगर चुनाव पर सरकारी खर्च होगा तो इससे काले धन के इस्तेमाल पर रोक लगेगी. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव सुधार उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना आर्थिक और प्रशासनिक सुधार. चुनाव सुधार से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूती मिलती है.

विकास में साथ देने की अपील
ममता ने कहा, 'पहले हम हमारे 'नो आईडी कार्ड नो वोट' अभियान के तहत मतदाता पहचान पत्र के क्रियान्वयन के लिए लड़े '. ममता ने इस दौरान राजनीतिक दलों से चुनावी मौसम की कड़वाहट पीछे छोड़कर राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करने की अपील की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×