scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक गोविंद राठौर का निधन

महाराष्ट्र के मुदखेड़ से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नवनिर्वाचित विधायक गोविंद एम. राठौर का सोमवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

गोविंद राठौर गोविंद राठौर

महाराष्ट्र के मुदखेड़ से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नवनिर्वाचित विधायक गोविंद एम. राठौर का सोमवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. पार्टी प्रवक्ता माधव भंडारी ने बताया, ‘यह बेहद दुखद है. उन्हें रेलगाड़ी में यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया.’

राठौर देवगिरि एक्सप्रेस से रविवार रात मुंबई आ रहे थे और वह मंगलवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक में शिरकत करने वाले थे, जिस दौरान पार्टी महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री का चुनाव करती.

रात के करीब 10.30 बजे उन्हें जालना के नजदीक छाती में दर्द की शिकायत शुरू हुई और दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनका निधन हो गया. 15 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में राठौर ने कांग्रेस के उम्मीदवार एच. बी. वी. पाटिल को 73,291 वोटों के अंतर से हराया था.

मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में विधायक की अचानक मौत विधानसभा में बहुमत के लिए गठबंधन और बाहर से समर्थन पाने की कोशिश कर रही बीजेपी के लिए एक झटका है. राठौर के निधन के साथ अब बीजेपी विधायकों की संख्या घटकर 121 रह गई है. 288 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी को साधारण बहुमत के लिए 23 अतिरिक्त विधायकों की जरूरत है.

महाराष्ट्र में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह संभवत: 30 अक्टूबर को होगा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और करीब 30,000 वीवीआईपी अतिथि व पार्टी नेता भी मौजूद रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें