scorecardresearch
 

केरल के CM विजयन इलाज के लिए अमेरिका रवाना, उद्योग मंत्री बाढ़ पर रखेंगे नजर

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पहले 19 अगस्त को अमेरिका जाने वाले थे और इस महीने के मध्य में वहां लौटने वाले थे. उन्होंने केरल की बाढ़ को देखते हुए अपना जाना स्थगित कर दिया था.

पिनराई विजयन (फोटो-PTI) पिनराई विजयन (फोटो-PTI)

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन इलाज के सिलसिले में रविवार को अमेरिका रवाना हो गए. सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विजयन मायो क्लीनिक में इलाज के लिए गए हैं और संभवत: तीन सप्ताह बाद वापस लौट आएंगे. पहले वह शनिवार को अमेरिका जाने वाले थे, लेकिन किसी वजह से उनके कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा.

जारी बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में उद्योग मंत्री ई पी जयराजन मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष (सीएमडीआरएफ) में मिलने वाली वित्तीय सहायता राशि हासिल करेंगे. मुख्यमंत्री ने शनिवार को राज्यपाल पी सदाशिवम से मुलाकात की और उन्हें विदेश में इलाज कराने के अपने विदेश दौरे के बारे में बताया था. विजयन ने राज्यपाल को सरकार द्वारा केरल के पुनर्निर्माण और प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी.

बाढ़ की वजह से बढ़ाई इलाज की तारीख

विजयन पहले 19 अगस्त को अमेरिका जाने वाले थे और इस महीने के मध्य में वहां लौटने वाले थे. उन्होंने केरल की बाढ़ को देखते हुए अपना जाना स्थगित कर दिया था. मुख्यमंत्री तीन मार्च को अपोलो अस्पताल में नियमित मेडिकल जांच के लिए गए थे.

केरल में आई बाढ़ अपने पीछे हर ओर भारी तबाही के निशान छोड़ गई है. आपदा प्रबंधन के राज्य नियंत्रण कक्ष की तरफ से जारी आंकड़े के मुताबिक, केरल में दक्षिण पश्चिम मानसून के छाये रहने के कारण अब तक 474 लोगों की मौत हो गयी है, वहीं कई लोग अब भी लापता हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें