scorecardresearch
 

मुंबई की सड़क पर मिला 200 करोड़ का काला खजाना, गुजरात ले जाने की थी तैयारी

मुंबई में आयकर विभाग ने मुंबई सेंट्रल रेलवे स्‍टेशन पर चार छोटे ट्रकों में भरा करोड़ों का कैश जब्‍त कर 50 लोगों को हिरासत में लिया है.

X
आयकर विभाग आयकर विभाग

मुंबई से बीती रात आई चौकाने वाली खबर आई है. मुंबई आयकर विभाग ने सेंट्रल मुंबई रेलवे स्टेशन से 150 ब्रीफकेस बैग जब्त किया जिसमें 200 करोड़ से ज्यादा मिले हैं. कैश के साथ सोने के गहने और हीरे भी बरामद हुए हैं और पूरा आंकलन लगाने में कल तक का वक्त लग सकता है. कैश के साथ गहने और हीरे भी बरामद किए गए हैं.

नोटों से भरे बैग्स 4 मिनी ट्रकों में भरकर रेलवे स्टेशन लाए गए थे. इन बैग्स और ब्रीफकेस को गुजरात मेल से भेजा जा रहा था लेकिन अभी तक ये पता नहीं लग पाया है कि ये रकम गुजरात में कहां भेजी जा रही थी. इस मामले से जुड़े 50 लोगों को आयकर विभाग ने हिरासत में लिया है. गिरफ्तार किए गए 50 लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. इसकी जानकारी एनआईए को मिली थी, खुफिया जानकारी के बाद आयकर विभाग और एनआईए ने छापा मार कर कैश बरामद किया.

पूरे कैश को करीब डेढ़ सौ ब्रिफकेस में भरकर छोटे ट्रकों में रखा गया था. आयकर विभाग के हेड ऑफिस सिंधिया हाइस में कैश की गिनती रात भर चलती रही, छापे में ज्वैलरी भी बरामद किया गया है.

इस छापे में एनआईए के शामिल होने से ये शक अपने आप गहरा हो गया है कि कहीं 200 करोड़ की इस रकम का आतंकवाद से तो कोई रिश्ता नहीं है. हालांकि अभी इसपर एनआईए न हां कह रहा है और न ना. लेकिन इन बोरियों का बैताल जांच के विक्रमादित्यों के कंधे पर सवार हो गया है. कहो विक्रम ये रुपया कैसा है, किसका है और क्यों है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें