scorecardresearch
 

आयकर विभाग ने लालू से मांगा परिवर्तन रैली का हिसाब

आयकर विभाग ने लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को नोटिस जारी कर 15 मई को पटना के गांधी मैदान में हुई पार्टी की परिवर्तन रैली पर हुए खर्च का ब्योरा मांगा है.

X

आयकर विभाग ने लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को नोटिस जारी कर 15 मई को पटना के गांधी मैदान में हुई पार्टी की परिवर्तन रैली पर हुए खर्च का ब्योरा मांगा है. एक अधिकारी ने यह जानकारी शुक्रवार को दी.

आयकर विभाग के अधिकारी प्रशांत भूषण ने कहा, 'आयकर विभाग रैली पर हुए खर्च के बारे में जानना चाहता है.' पार्टी से ठेकेदारों, रेलवे, ट्रांसपोर्टरों, कैटरिंग सेवा प्रदाताओं को किए गए भुगतान के अलावा बैनर, झंडे, होर्डिग, पोस्टर और रैली में भाग लेने वालों के लिए बनाए गए बसेरा पर हुए खर्च का विवरण मांगा गया है.

लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ जनमत प्रदर्शित करने और अपने दो बेटों तेजस्वी और तेज प्रताप को राजनीति में उतारने के लिए परिवर्तन रैली की थी. राजद के वरिष्ठ नेता रामकृपाल यादव ने कहा कि उन्हें आयकर विभाग के नोटिस की कोई जानकारी नहीं है.

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नोटिस मिलने पर पार्टी मांगी गई सभी जानकारी मुहैया कराएगी. परिवर्तन रैली में हिस्सा लेने वाले अपने समर्थकों के लिए राजद ने 13 विशेष रेल गाड़ियां, सैकड़ों बसें और अन्य वाहन बुक कराए थे. पिछले वर्ष आयकर विभाग ने राज्य में सत्ताधारी जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) से अधिकार रैली पर हुए खर्च का ब्योरा मांगा था. अधिकार रैली चार नवंबर को आयोजित की गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें