scorecardresearch
 

Tripura : त्रिपुरा में टीएमसी के एकमात्र पार्षद ने भी पार्टी छोड़ी, जॉइन की बीजेपी

पिछले साल हुए त्रिपुरा में हुए नगर निकाय के चुनाव में 334 सीटों में से बीजेपी ने 329 सीटों पर कब्जा कर लिया था. वहीं टीएमसी एक सीट पर जीत दर्ज कर पाई थी. सुमन पॉल इसी सीट से टीएमसी के पार्षद थे.

X
बीजेपी जॉइन करने के बाद सीएम बिप्लब कुमार देब से मिले सुमन पॉल बीजेपी जॉइन करने के बाद सीएम बिप्लब कुमार देब से मिले सुमन पॉल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कहा- पिछले साल चुनाव में हार के बाद से नहीं दिखे टीएमसी नेता
  • विकास नीतियों से प्रभावित होकर जॉइन कर ली बीजेपी

त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के नगर परिषद सदस्य सुमन पॉल ने भी गुरुवार को पार्टी छोड़ दी. वो बीजेपी में शामिल हो गए हैं. राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर सुमन की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि अंबासा नगर परिषद से टीएमसी के एकमात्र नगर परिषद सदस्य सुमन पॉल भाजपा में शामिल हो गए हैं. इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ माणिक साहा ने पार्टी मुख्यालय में सूचना मंत्री सुशांत चौधरी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सुमन पॉल को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इसके बाद उन्होंने सीएम बिप्लब कुमार देब से मुलाकात की.

चुनाव हारने के बाद गायब हो गई टीएमसी

बीजेपी जॉइन करने के बाद सुमन पॉल ने कहा, 'मैंने टीएमसी के लिए कई चुनौतियों का सामना किया, लेकिन चुनाव हारने के बाद टीएमसी के सभी नेता त्रिपुरा से गायब हो गए. मेरे इलाके के लोगों ने समाज में कुछ अच्छा करने के लिए मुझे वोट दिया था. मैंने महसूस किया कि बीजेपी में रहकर मैं लोगों की सेवा कर सकूंगा इसीलिए मैं सरकार द्वारा शुरू की गईं विकास से जुड़ी गतिविधियों में शामिल हो गया.

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट कर जानकारी दी

विकास नीतियों से हुए प्रभावित: मुख्यमंत्री

सीएम बिप्लब देब ने ट्वीट में आगे लिखा, 'सुमन पॉल त्रिपुरा सरकार की विकास नीतियों के माध्यम से जमीनी स्तर पर क्रांतिकारी बदलाव देखने के बाद बीजेपी में शामिल हुए हैं.'

निकाय चुनावों 329 सीटों पर बीजेपी का कज्बा

त्रिपुरा में पिछले साल नवंबर में नगर निकाय चुनावों के नतीजे घोषित हुए थे. बीजेपी खेमे ने 334 सीटों में से 329 सीटों पर अपना कब्जा कर लिया था. बीजेपी ने 112 सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की थी. वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने तीन, टीआईपीआरए और तृणमूल कांग्रेस के खाते में 1-1 सीट ही आई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें