scorecardresearch
 

हैदराबाद: JNU छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के भाषण के दौरान हंगामा, चप्पल फेंकने की कोशिश

समारोह में एक शख्स ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाते हुए कन्हैया कुमार की तरफ चप्पल फेंकने की कोशिश की. हालांकि उसे तत्काल वहां मौजूद लोगों ने पकड़ लिया, जिसके बाद वह चप्पल फेंकने में कामयाब नहीं रहा.

X
हैदराबाद में कन्हैया कुमार हैदराबाद में कन्हैया कुमार

हैदराबाद यूनिवर्सिटी पहुंचे जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर गुरुवार को एक समारोह में चप्पल फेंकने की कोशिश की गई. मामले में दोनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कन्हैया बुधवार को ही हैदराबाद पहुंचे हैं. उन्होंने यहां रोहित वेमुला के परिजनों से भी मुलाकात की.

जानकारी के मुताबिक, सुदरैया विघनम केंद्र में कन्हैया छात्रों को संबोधि‍त कर रहे थे, तभी समारोह में दो लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाते हुए कन्हैया कुमार की तरफ चप्पल फेंकने की कोशिश की. हालांकि उन्हें तत्काल वहां मौजूद लोगों ने पकड़ लिया, जिसके बाद वे चप्पल फेंकने में कामयाब नहीं रहे. पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

युवकों की पहचान पवन कुमार रेड्डी और नरेश कुमार के रूप में हुई है. बताया जाता है कि वे बीजेवाईएम का कार्यकर्ता है. प्रत्यक्षदर्शि‍यों ने बताया कि जैसे ही कन्हैया ने भाषण शुरू किया. दाेनों ने नारेबाजी शुरू की और कहा कि 'देशद्रोही' को बोलने नहीं दिया जाना चाहिए. इस क्रम में कन्हैया पर तीन चप्पल फेंके गए. जबकि हंगामा शांत होने के बाद कन्हैया ने फिर से भाषण शुरू किया.

कैंपस में नहीं मिली प्रवेश की इजाजत
बता दें कि देशद्रोह मामले में आरोपी कन्हैया कुमार ने बुधवार को हैदराबाद यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर छात्रों को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. कन्हैया कैंपस में वेमुला पर सभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी. कन्हैया जब कैंपस पहुंचे को पुलिस ने एंट्री करने से रोक दिया. इसके बाद कन्हैया ने कैंपस के बाहर ही छात्रों को संबोधित किया.

रोहित एक्ट लागू करने की मांग
कन्हैया कुमार ने बुधवार को कहा, 'हम रोहित वेमुला के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. दुर्भाग्य है कि सरकार छात्रों की बातें नहीं सुन रही है.' कन्हैया ने कहा कि हम विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस से कहना चाहते हैं कि वे कैंपस में हमारी एंट्री रोककर छात्रों की आवाज को नहीं दबा सकते. हैदराबाद विश्विद्यालय में प्रवेश से रोकने पर कन्हैया ने कहा कि रोहित को न्याय दो...रोहित एक्ट लागू करो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें