scorecardresearch
 

हैदराबाद में बम विस्फोट: किसने क्‍या कहा

हैदराबाद के दिलसुखनगर में एक भीड़भरे बस स्टैंड के पास एक व्यस्त इलाके में दो शक्तिशाली बमों के एक के बाद एक फटने से 12 व्यक्तियों की मौत हो गई और 60 घायल हुए. पढ़ें विस्‍फोट पर किसने क्‍या कहा...

हैदराबाद के दिलसुखनगर में एक भीड़भरे बस स्टैंड के पास एक व्यस्त इलाके में दो शक्तिशाली बमों के एक के बाद एक फटने से 12 व्यक्तियों की मौत हो गई और 60 घायल हुए. साइबराबाद थाना इलाके में स्थित कोणार्क और वेंकटादिरी सिनेमाघरों के नजदीक सड़क किनारे बने ढाबे के बाहर दो साइकिलों में बांधकर रखा गया आईईडी विस्फोट व्यस्त समय में हुआ जब मौके पर काफी लोगों के मौजूद होने के कारण अफरातफरी मच गई और लोग सुरक्षा के लिए इधर उधर भागने लगे. पढ़ें विस्‍फोट पर किसने क्‍या कहा...

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कड़े शब्दों में हैदराबाद में हुए दोहरे बम धमाकों की भर्त्सना की और कहा कि ये ‘कायराना हरकत’ थीं जो कि देश में अमन और सद्भावना को बिगाड़ने करने के लिए की गईं. विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए उन्होंने ऐसी हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं करने का आह्वान किया और लोगों से ऐसी घटनाओं के आलोक में शांति बनाए रखने की अपील की.

मनमोहन सिंह
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार शाम हैदराबाद में हुए विस्फोट को 'कायराना हमला' करार दिया और कहा कि इसके दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए.

गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे
गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बताया कि पहले विस्फोट में आठ लोग मरे जबकि दूसरे विस्फोट में तीन लोगों की जानें गईं. धमाकों में 50 लोग घायल हुए. शिंदे ने कहा कि 100 से 150 मीटर के दायरे में दो धमाके हुए. शिंदे ने पिछले दो दिनों में सभी प्रदेशों के साथ साझा की गई खुफिया जानकारियों की बात की लेकिन कहा कि इसमें ‘इस तरह’ की कोई विशेष सूचना नहीं थी.

केन्द्रीय गृह सचिव आर के सिंह
केन्द्रीय गृह सचिव आर के सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड का एक दल सीमा सुरक्षा बल के एक विमान से हैदराबाद पहुंच रहा है. हैदराबाद में तैनात एनआईए का एक दल भी घटनास्थल पर भेजा गया है.

नरेंद्र मोदी
गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी ने धमाकों पर दुख जताया.

सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हैदराबाद में हुए विस्फोटों पर दुख और आक्रोश जाहिर किया.

राजना‍थ सिंह
बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पीड़ितों के परिजनों को सांत्वना देते हुए विस्फोटों की गहन जांच कराये जाने की मांग की. सिंह ने कहा, ‘यह एक निंदनीय घटना है. मैं उम्मीद करता हूं कि सरकार घायलों को तत्काल पर्याप्त सहायता मुहैया कराने के लिए उचित कदम उठाएगी.’

मीरा कुमार
लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने भी विस्फोटों में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया और परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की.

चिरंजीवी
पर्यटन मंत्री के चिरंजीवी ने विस्फोटों की निंदा की. उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के किरण कुमार रेड्डी से इसकी गहन जांच कराने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को कहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें